इस साल होने वाले ऑस्कर अवार्ड के लिए नोमिनेटेड हुई यह फिल्मे
इस साल होने वाले ऑस्कर अवार्ड के लिए नोमिनेटेड हुई यह फिल्मे
Share:

जल्द ही होने वाले सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार ऑस्कर की नामांकन लिस्ट जारी हो चुकी है. वहीं यह  92वां अकादमी पुरस्कार है और इसका एलान भारतीय समय के अनुसार 10 फरवरी 2020 को किया जा रहा. वहीं ऑस्कर 2020 में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर श्रेणी के लिए कुल 32 एनिमेटेड फिल्मों ने आवेदन किया था. लेकिन इनमें से कुल पांच फिल्मों को लेकर ऑस्कर नामंकन के लिए चिन्हित किया गया है. 32 एनिमिटिड फिल्मों में डिजनी की टॉय स्टोरी 4 और फ्रोजन 2 भी शामिल है.

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 92वां अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड, द इरिस मैन, 1917, मैरिज स्टोरी और जोकर सहित नौ फिल्मों का नाम शामिल है. वहीं वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड, द इरिस मैन और जोकर को अलग-अलग श्रेणी में नामांकन मिले हैं. खास बात ये है कि वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड के लिए नॉमिनेट हुए ब्रैड पिट के लिए यह अवॉर्ड जीतने का पहला मौका है. उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. जंहा  बीते वर्ष 2019 में दुनियाभर में कमाई के मामले में वाली नया रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म एवेंजर्स एंडगेम को सिर्फ विजुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों के नॉमिनेशन में रेनी जेल्वेगर, शार्लीज थेरॉन,स्कारलेट जोहानसन और साइओर्स रोनेन का नाम शामिल है. वहीं मुख्य अभिनेता में जॉकिन फोनिक्स, एडम ड्राइवर और लियोनार्डो डिकैप्रियो जैसे दिग्गज नाम सम्मलित किये गए है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 92वां अकादमी पुरस्कार समारोह भी मेजबान रहित होने वाला है. वही 'एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस' (एएमपीएएस) के साथ दीर्घकालिक समझौते के तहत ऑस्कर समारोह का प्रसारण 'एबीसी' पर होगा. वहीं भारत के मशहूर शेफ विकास खन्ना की पहली ही फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर पुरस्कार की फीचर फिल्म की सूची में जगह बनाई है. लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि इस फिल्म में अभिनेत्री नीना गुप्ता ने मुख्य किरदार निभाया है. यह फिल्म वृंदावन और वाराणसी में रहने वाली विधवाओं की जिंदगी पर आधारित है.

इस फिल्म मेकर को मिला ऑस्कर, 25 मिनट की डॉक्यूमेंट्री ने जीता फैंस का दिल

इस मॉडल की न्यूड तस्वीरों ने तेज की फैंस की धड़कने

इस हॉट मॉडल ने दिया न्यूड पोज़, जिसने सोशल मीडिया का बढ़ाया तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -