प्यार की तलाश में इस वुल्फ ने पैदल तय किया 14,000 किलोमीटर का सफर
प्यार की तलाश में इस वुल्फ ने पैदल तय किया 14,000 किलोमीटर का सफर
Share:

एक मादा वुल्फ ने प्यार की तालाश में पैदल 14,000 किलोमीटर का सफर तय कर लिया और पिछले हफ्ते उसकी मौत हो गई. वैज्ञानिक इस वुल्फ को उसके गले में लगे ट्रांसमिटर कॉलर से ट्रेक कर रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार, इस वुल्फ ने साथी की खोज में परिवार को अलविदा कहा, घर छोड़ा और कैलिफोर्निया राज्य की सीमा को पार किया.

अक्टूबर 2017 में बायोलॉजिस्ट ने इस मादा वुल्फ पर ट्रांसमिटर कॉलर लगाया था. उन्होंने पाया कि बीते दो वर्षों में OR-54 (वुल्फ का रिसर्चर द्वारा रखा गया नाम) पहाड़ों और जंगलों में भटक गई थी, जो कभी-कभी खाने के लिए पशुओं को भी मार रही थी. बताया गया है कि वह साथी की तलाश में रोजाना करीब 21 किलोमीटर पैदल चल रही थी.

बायोलॉजिस्ट Amaroq Weis बताती हैं कि यंग वुल्फ का घर छोड़ना बेहद आम बात रहा है. जब वुल्फ, डेढ़ से दो साल के हो जाते हैं तो वह साथी की खोज में निकल पड़ते हैं और अपना खुद का इलाका बनाते हैं. यहां तक OR-54 के पिता OR-7 ने भी ऑरेगन में बसने से पहले कई वर्षों तक साथी के लिए कैलिफोर्निया में वक्त बिताया था. हालांकि, OR-54 की कहानी उसके पिता की तरह नहीं रही. पिछले हफ्ते बुधवार को ‘शास्ता काउंटी’ में उसकी लाश मिली. वह सिर्फ तीन साल की थी. कैलिफॉर्निया का ‘फिश और वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट’ उसकी मौत की वजह का पता लगाने में जुट गया है. साथ ही, उन्होंने इस मामले में सूचना देने वाले को करीब 1 लाख 80 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी है.

एक हिन्दू परिवार ने मुस्लिम बेटी के निकाह में दी दावत

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को लंगर खिलाने के लिए इस शख्स ने बेचा फ्लैट

इस महिला ने एक साल तक नहीं पीया पानी, फिर भी दूर हुई शरीर की यह दिक्कतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -