ब्राज़ील में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ, सामने आए फिर नए मामले
ब्राज़ील में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ, सामने आए फिर नए मामले
Share:

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 29 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

ब्राजील में एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले: ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकरी दी है कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 19,951 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह एक दिन में सामने आए मामलों की सबसे बड़ी संख्या है. ब्राजील में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 291,579 हो गई है. इससे पहले मंगलवार को सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे. देश में कोरोना के कारण अब तक 18,859 लोगों की मौत हुई है.

वायरस के प्रकोप के बीच द. कोरिया में खुले स्कूल: दक्षिण कोरिया में बुधवार को महामारी के कारण बंद किए गए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है. इसके साथ ही छात्रों ने भी स्कूल आना शुरू कर दिया है. हालांकि, परिस्थितियों के अभी तक पूरी तरह से सामान्य न होने के कारण यहां के कुछ स्कूलों में छात्रों को जल्द छुट्टी देने को भी कहा गया है. इसके साथ ही यहां 24 घंटे में 32 नए मामले सामने आए हैं. 

अगले साल गर्मी तक नहीं मिलेगी कोरोना वायरस की वैक्सीन- पेंटागन: अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पेंटागन के दस्तावेजों में चेतावनी दी गई है कि वर्ष 2021 में जून-जुलाई महीने तक कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सकेगी. साथ ही इनमें ये संभावना भी जताई गई है कि कोरोना दोबारा बड़े पैमाने पर फैल सकता है. अमेरिकी सेना के लीक हुए दस्तावेजों से ये खुलासा हुआ है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.  

अमेरिका रक्षा विभाग का दावा, गर्मी तक भी नहीं मिल पाएगा इस वायरस का कोई तोड़

अमेरिका में बढ़ा कोरोना का खौफ, 24 घंटों में 1500 से अधिक मौत

क्या ऊदबिलाव से फैला था नया प्रकार का कोरोना वायरस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -