खराब सिस्टम के आगे लाचार पड़ा बाप....कई किलोमीटर तक कंधे पर ढोया बेटी का शव
खराब सिस्टम के आगे लाचार पड़ा बाप....कई किलोमीटर तक कंधे पर ढोया बेटी का शव
Share:

रायपुर: दूसरे की आंखों में से तिनका खोजकर निकालने वाली देश की सबसे पुरानी पार्टी की दुर्गति के कारण शायद यही है कि उसे अपनी आंखों का लट्टा नहीं दिखता और दूसरों की आंखों का तिनका देखने के लिए मिल ही जाता है। जी हां…बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने…गैर-कांग्रेस शाषित सूबों की सरकारों को जिन मसलों का सहारा लेकर कांग्रेस पार्टी टारगेट करने में मशगूल रहती है, जब उन्हीं मसलों से खुद कांग्रेस को रूबरू होना पड़ गया तो पार्टी मानों किसी पतली गली से कल्टी मार लेती है। कांग्रेस पार्टी की अपनी सत्ता वाले राज्यों में आम लोगों की स्थिति कितनी खराब है, ये सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो से साफ़ देखने के लिए मिल जाता है। वायरल वीडियो छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh)  के सरगुजा जिले का बताया जा रहा है, जिसमें एक पिता अपनी बेटी का शव कंधे पर ले जाते हुए नजर आ रहा है। उसे बेटी का शव ले जाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं मिली। 

वीडियो वायरल होने के बाद से सरकार की निंदा करना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इस केस में कार्रवाई  के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पिता मृत बच्ची को कंधे पर उठाकर करीबन 10 किमी तक पैदल चला। कहा जा रहा है कि जिले के लखनपुर गांव में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Centre) में कल यानी शुक्रवार की सुबह बच्ची की जान चली गई और गाड़ी के पहुंच पाती इससे पहले ही उसके पिता शव को लेकर चले गए। मृत बच्ची के पिता का नाम ‘ईश्वर दास’ है और वो अमदला गांव के निवासी है। ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी सुरेखा को तड़के लखनपुर CHC से लेकर आए थे, जहां उसकी जान चली गई। प्राप्त सूचना के मुताबिक बच्ची को पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार था और उसका ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था। स्वास्थ्य केंद्र में उसका उपचार भी किया जा रहा था, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई और सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे उसकी चिकित्सकों ने उसे मृत बता दिया। कहा जा रह है कि शव को ले जाने के लिए हॉस्पिटल में गाड़ी सुबह तकरीबन 9:20 बजे पहुंच गई थी, लेकिन तब तक बच्ची के पिता शव को लेकर जा चुके थे।

वीडियो के वायरल होने के उपरांत शुक्रवार को जिला मुख्यालय अंबिकापुर में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री देव सिंह ने जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी से केस की जांच करने के उपरांत दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी बोला है कि “मैंने वो वीडियो देखा। वो काफी परेशान करने वाला था। मैंने सीएमएचओ से मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है।” मंत्री ने कहा कि “जो लोग वहां तैनात हैं, लेकिन अपने कर्तव्यों का पालन करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।”

गेल इंडिया ने अगले सप्ताह तक शेयर बायबैक पर विचार किया

विमेंस वर्ल्ड कप: अफ्रीका को हराते ही सेमीफइनल में पहुँच जाएगी टीम इंडिया, देखें पॉइंट टेबल

वन्य जीवों पर मंडराया ICH संक्रमण का खतरा, 3 भालुओं की हो गई है मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -