भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा सबसे अधिक, सारे दावे हुए फेल
भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा सबसे अधिक, सारे दावे हुए फेल
Share:

दुनिया में भारत तीसरा ऐसा मुल्क है जहां पर कोरोना के केस अन्य देशों से बहुत ज्यादा है. कुछ समय पहले भारत इस सूची में काफी पीछे था. लेकिन लॉकडाउन में छूट के बाद से सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है. क्योकि भारत में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. हालांकि, कोरोना से हो रही मौतों की वृद्धि दर के संदर्भ में देखें तो यह भारत में सबसे ज्यादा है. वही, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 30 जून तक 16,893 लोगों ने जान गवाई है. यह संख्या 6 जुलाई को बढ़कर 19,693 हो गई. यानी 30 जून से 6 जुलाई के बीच भारत में कोविड-19 मौतों की वृद्धि दर 2.6 प्रतिशत रही, जबकि इसी अवधि में कोविड-19 मौतों का वैश्विक औसत 0.9 प्रतिशत रहा.

चीन को पीछे हटाने पर बोली बबीता फोगाट, पीएम मोदी की तारीफ पर होना पड़ा ट्रोल

भारत में 5 जुलाई को 613 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इसके अलावा 16 जून को महाराष्ट्र सरकार ने नया आंकड़ा जारी किया था. जिसमें कोरोना को लेकर संशोधन किया गया था. जिसमें एक ही दिन में 2,000 से अधिक मौतें दर्ज की गई थीं. अगर हम इसे छोड़ दें, तो 5 जुलाई को हुई मौतों का आंकड़ा अब तक का एक दिन में दर्ज हुआ सबसे बड़ा आंकड़ा है.

दिल्ली से बेरंग लौटे शिवराज, नहीं हो पाया विभागों का बंटवारा, हमलावर हुआ विपक्ष

इंडिया टुडे डेटा इंटेलीजेंस यूनिट (DIU) ने कोरोना को लेकर नया परीक्षण किया है. जिसमें उन्होने 10,000 से अधिक कोरोना से मौतों वाले देशों को शामिल किया है. बता दे कि भारत न सिर्फ मौतों के मामले में उच्च वृद्धि दर का मुकाबला कर रहा है, बल्कि रोजाना मौतों का ग्राफ भी ऊपर की ओर चढ़ता जा रहा है. साथ ही, मौतों की वृद्धि दर के मामले में भारत के बाद मैक्सिको (2.1 प्रतिशत), ब्राजील और पेरू (1.8 प्रतिशत), रूस (1.7 प्रतिशत) और ईरान (1.4 प्रतिशत) हैं. अमेरिका में 1.3 लाख मौतों के बावजूद कोविड-19 मौतों की वृद्धि दर कम है. पिछले एक हफ्ते में यहां 0.5 फीसदी की वृद्धि दर दर्ज हुई है जो कि वैश्विक औसत से कम है.

BRO का कमाल, लद्दाख में रिकॉर्ड समय में 3 पुल तैयार

मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पक्षकारों को दिया ये आदेश

देश में जल्द शुरू होगा लाइट हाउस टूरिज्म, सरकार ने बनाया ये मेगा प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -