रिटायर्ड फौजी के खेत से मिला भारी संख्या में हथियारों का जखीरा
रिटायर्ड फौजी के खेत से मिला भारी संख्या में हथियारों का जखीरा
Share:

पटियाला। पंजाब के पटियाला जिले के एक खेत से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा जब्त किया गया है। इनमें 22230 कारतूस (9 MM), 1 राइफल (30 बोर), 3 हैंड ग्रेनेड, मोर्टार और 4 बम शामिल हैं। ये हथियार एक रिटायर्ड फौजी के खेत में गड़े हुए थे, जिसकी मौत हो चुकी है। थाना सदर पटियाला के SHO जसविंदर सिंह टिवाणा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुरुवार सुबह गुप्त खबर मिली कि रीठखेड़ी गांव के एक खेत में हथियार व गोला-बारूद गाड़कर रखे गए हैं। इस खबर पर एक्शन लेते हुए टिवाणा के नेतृत्व में एक टीम तुरंत वहां पहुंची और जांच की। जहां खुदाई के दौरान भरी संख्या में हथियार मिले।

जिस खेत में हथियार बरामद हुए वह खेत सेना में नौकरी कर चुके गुरचरण सिंह के परिवार का है। हथियारों की बरामदगी के बारे में सेना के आला अधिकारियों को भी सूचित किया जा चूका है। जिस फौजी के खेत से हथियार बरामद हुए लगभग 15 साल पहले सेना से रिटायर हुए गुरचरण सिंह की 2010 में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। इसके अतिरिक्त उसकी एक बेटी की भी मौत हो चुकी है और कई बरसों से गुरचरण की पत्नी, बेटा और एक बेटी अमेरिका में रह रहे हैं।

जो हथियार बरामद किये गए है वह करीब 20-30 वर्ष पुराने है लेकिन अभी तक यह पता नही चल पाया की इतनी बड़ी संख्या में हथियार कैसे आये। आशंका जताई जा रही है कही यह हथियार चोरी के तो नही है। हथियारों की सूचना सेना के सभी बड़े अधिकारियो को दी जा चुकी है। हथियारों को जाँच के लिए भेजा जा चूका है। जाँच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -