फ्लैट में सोया हुआ था परिवार, अचानक गिर गया छत का प्लास्टर और फिर...

फ्लैट में सोया हुआ था परिवार, अचानक गिर गया छत का प्लास्टर और फिर...
Share:

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से एक दुखद घटना सामने आई है यहाँ रविवार को घर की छत का प्लास्टर गिरने से एक व्यक्ति एवं उसके दो नाबालिग बच्चे चोटिल हो गए. ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा कि यह घटना कोपरी क्षेत्र में मिथबंदर रोड पर एक चार मंजिला इमारत में स्थित अपार्टमेंट में प्रातः तकरीबन 3.30 बजे हुई. पहले ही उसे 'खतरनाक' चिन्हित किया गया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा, 30-35 साल पुरानी इमारत में 20 फ्लैट हैं जिनमें 65 लोग रहते हैं तथा यह इमारत वर्तमान में सहकारी विभाग के एक प्रशासक के नियंत्रण में है. उन्होंने कहा, कम से कम 10 फ्लैटों के प्लास्टर और कॉलम में दरारें आ गई हैं. अफसर ने कहा कि रविवार तड़के अपार्टमेंट में घटना के बारे में खबर प्राप्त होने के पश्चात् स्थानीय फायर ब्रिगेड एवं क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल टीम के सदस्य मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने का काम किया.

उन्होंने बताया कि चोटिल व्यक्तियों प्रदीप मोहिते (46) और उनके बच्चों यश मोहिते (16) और निधि मोहिते (12) को ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है. अफसर ने कहा कि रिकॉर्ड के मुताबिक, सर्वेक्षण के पश्चात् इमारत को सी-3 श्रेणी के तहत खतरनाक श्रेणी में चिन्हित किया गया था. उन्होंने कहा कि इमारत प्रबंधन को ऑडिट कराने एवं छोटी-मोटी मरम्मत करने के लिए नोटिस जारी किया गया था, किन्तु ऐसा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि नागरिक अफसर इमारत की वर्तमान स्थिति के आधार पर इस पर फैसले लेंगे.

बादलों के ऊपर चलेगी ट्रेन, दुनिया के सबसे ऊँचे ब्रिज पर जल्द शुरू होगी रेल सेवा

गंगा दशहरा पर बिहार में हादसा, नदी में पलटी नाव, लापता हुए लोग

MP में नाबालिगों से बनवाई जा रही थी शराब, NCPCR ने 50 आदिवासी बच्चों को छुड़ाया, लड़कियां भी शामिल
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -