अंकिता का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार, जानिए क्यों?
अंकिता का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार, जानिए क्यों?
Share:

देहरादून: अंकिता भंडारी हत्याकांड से उत्तराखंड में भरे हंगामा मचा हुआ है। उत्तराखंड की बेटी अंकिता को न्याय दिलाने के लिए कई स्थानों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच रविवार प्रातः अंकिता का शव श्रीनगर (उत्तराखंड) पहुंचा, जहां आज उसकी अंतिम संस्कार किया जाना था। मगर घरवालों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्हें प्रशासन की कार्रवाई पर विश्वास नहीं है। जब तक अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक बेटी की पार्थिव देह का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने सरकार से अपने प्रश्न का उत्तर मांगा है। उन्होंने पूछा कि सरकार ने रिजॉर्ट को क्यों गिराया? जबकि वहां को सारे सबूत थे। साथ ही मांग की है कि अंकिता हत्याकांड को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए जिससे अपराधियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो सके। मृतका के मौसा एमएस राणा ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं हो जाती, हम तब तक अंत्येष्टि नहीं करेंगे। हालांकि, हम अंतिम संस्कार करने से मना नहीं कर रहे।

आपको बता दें कि वनतारा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली अंकिता भंडारी 18 सितंबर को चिल्ला बैराज इलाके से लापता हो गई थी। लापता होने के लगभग एक सप्ताह पश्चात् शनिवार (24 सितंबर को) को उसका शव ऋषिकेश की एक नहर से बरामद किया गया। फिर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ऋषिकेश के एम्स ले जाया गया था। शनिवार को भी ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के बाहर बड़े आँकड़े में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। ये लोग 19 वर्षीय अंकिता भंडारी की हत्या के मामले पर विरोध जताने के लिए जुटे थे। प्रदर्शनकारियों ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की। साथ ही आरोप भी लगाया कि सूबे में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार इस मामलों को रफा-दफा करने का प्रयास कर रही है, क्योंकि मुख्य अपराधी एवं रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य बीजेपी नेता रहे विनोद आर्य का बेटा है। 

इंडियन इकॉनमी के लिए गुड न्यूज़, इस वित्त वर्ष मिलेगा 100 अरब डॉलर का विदेशी निवेश

जाते-जाते भी तेवर दिखा रहा मानसून.., दिल्ली-पंजाब-हरियाणा सहित इन राज्यों में आज भी होगी बारिश

गांधी के भजन पर 'मुस्लिम संगठन' ने जताई आपत्ति, कहा- मुसलमान बच्चे नहीं गाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -