सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है हाथी और मगरमच्छ का ये वीडियो
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है हाथी और मगरमच्छ का ये वीडियो
Share:

इस बात में कोई भी शक नहीं है कि हाथी जानवरों में सबसे ज्यादा ताकतवर कहा जाता है, और वहीं मगरमच्छ को पानी के अंदर का सबसे बड़ा शिकारी भी बोला जाता है. ऐसे में अगर दोनों का सामना हो जाए तो फिर मुकाबला होना सम्भव है. जी हां एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमे साफ़ नज़र आ रहा है कि हाथियों का एक पूरा झुंड नदी के किनारे पाने पीते हुए देखा जा सकता है.  इसी बीच एक मगरमच्छ आकर उनपर हमला कर देता है. जिसके उपरांत क्या होता है ये आप खुद ही वीडियो में देखकर खुद व खुद समझ जाएंगे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है. वीडियो को साझा करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, मगरमच्छों हाथी के बच्चोंं पर हमला करने और उनको मारने के लिए जाना जाता है. यह चबाने की तुलना में काटने का मामला ज्यादा था, लेकिन ये कई बार ये बड़े और वृद्ध लोगों के लिए भयानक और खतरनाक साबित हो सकता है, और सूंड़ से उन्हें नुकसान पहुंच सकता है.

आप इस वीडियो में देख सकते है कि जब हाथियों का परिवार पानी पी रहा है तभी एक मगमच्छ आकर एक हाथी सूंड़ पकड़ लेता है और जिसके उपरांत हाथी उसे छुड़ाने के लिए अपनी सूंड़ को तेजी से हिलाने लगता है. इस दौरान मगरमच्छ निरंतर ये प्रयास करता है कि वह किसी तरह से हाथी को पानी में खींचकर ले जाए.

 

 

जवानों के साथ वॉलीबॉल मैच खेलकर अक्षय कुमार ने मनाया सेना दिवस

मिजोरम फिर से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल

मौसम विभाग का अनुमान, 3-4 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -