शहद से बनाए चेहरे को चमकदार और खूबसूरत

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में शहद आपकी मदद करेगा और आपकी चेहरे की स्किन को बनाएगा बहुत ही ग्लोइंग और खूबसूरत. जी हाँ शहद सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरती बढ़ाने के काम भी आता है. चेहरे पर शहद मलने से चेहरे का निखार बढ़ता है और चेहरे की स्किन में निखार आता है. सबसे पहले आपको गुलाब की पंखुड़ियों का पेस्ट तैयार करना होगा उसके बाद उसमे शहद मिलाये और दोनों का अच्छे से पेस्ट तैयार करे, अब तैयार किये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा ले.

हफ्ते में एक बार ऐसा करने से चेहरे पर पड़ी झुर्रिया दूर हो जाएँगी और चेहरे पर चमक आएगी. आप चाहे तो दही या बेसन को शहद में मिलाकर चेहरे पर लगा सकती है. इससे चेहरे का रंग गोरा हो जायेगा और चेहरे की स्किन कोमल भी हो जाएगी. शहद में अंडे के सफ़ेद भाग को मिलाकर लगाने से चेहरे को पोषण मिलता है और चेहरे के रिंकल्स कम हो जायेंगे.

अगर आपको स्क्रब बनाना हो तो शहद में नमक और चीनी पाउडर में आधा चम्मच निम्बू का रस मिलाये और अच्छे से इन सब का पेस्ट तैयार करे. तैयार किये हुए पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह घिसे, ऐसा करने से चेहरे की डेड स्किन निकल जाती है.

ये भी पढ़े

बच्चों के साथ सफर करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

ऑस्ट्रेलिया की 'गुलाबी झील', जो आठवें अजूबे से कम नहीं है

अकेले सफर करने पर ध्यान रखें इन बातों का

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -