यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने प्रमुख ब्याज दरों नहीं किया किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन
यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने प्रमुख ब्याज दरों नहीं किया किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन
Share:

यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) ने कहा कि उसने प्रमुख ब्याज दरों को अपरिवर्तित छोड़ने का निर्णय लिया है और नए 2 प्रतिशत सममित मुद्रास्फीति लक्ष्य के अनुसार अपने आगे के मार्गदर्शन को संशोधित किया है। ईसीबी ने गुरुवार को कहा कि आगे के मार्गदर्शन का मतलब "मुद्रास्फीति लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगातार उदार मौद्रिक नीति रुख बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करना" था।

ईसीबी गवर्निंग काउंसिल "उम्मीद करता है कि प्रमुख ईसीबी ब्याज दरें अपने वर्तमान या निचले स्तर पर बनी रहेंगी, जब तक कि यह मुद्रास्फीति को अपने प्रक्षेपण क्षितिज के अंत से दो प्रतिशत अच्छी तरह से आगे तक नहीं पहुंचती है और शेष प्रक्षेपण क्षितिज के लिए स्थायी रूप से" होती है। गुरुवार को जारी एक बयान में। यह एक क्षणभंगुर अवधि भी हो सकती है जिसमें मुद्रास्फीति लक्ष्य से मामूली ऊपर है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में, ईसीबी ने एक नई मौद्रिक नीति रणनीति को मंजूरी दी, जो मध्यम अवधि में सममित 2 प्रतिशत मुद्रास्फीति लक्ष्य को अपनाती है। नवीनतम निर्णयों के अनुसार, यूरोज़ोन की प्रमुख ब्याज दरें रिकॉर्ड निम्न स्तर पर बनी रहेंगी, जिसमें आधार ब्याज दर, सीमांत उधार दर और जमा दर क्रमशः 0.00 प्रतिशत, 0.25 प्रतिशत और शून्य से 0.50 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रहेगी।

शाहरुख खान का नाम लेकर शख्स कर रहा था धंधा, फिर इस तरह हुआ भंडाफोड़

जर्मन कार निर्माता ऑडी ने भारत में तीन इलेक्ट्रिक वेरिएंट एसयूवी को किया लॉन्च

पंजाब रोडवेज की बस से टकराई सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस, 5 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -