आंध्र प्रदेश में जारी हुआ MLC चुनाव के लिए शेड्यूल, अगस्त की इस तारीख को होंगे चुनाव
आंध्र प्रदेश में जारी हुआ MLC चुनाव के लिए शेड्यूल, अगस्त की इस तारीख को होंगे चुनाव
Share:

अमरावती : आंध्र प्रदेश में खाली एमएलसी चुनाव के लिए हाल ही में शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जी दरअसल चुनाव आयोग ने बीते गुरुवार को इस्तीफा देने वाले मोपीदेवी वेंकटरमणा के पद की भर्ती के लिए एक शेड्यूल घोषित कर दिया है. मिली जानकारी के तहत इस चुनाव के संबंध में अधिसूचना 6 अगस्त को जारी होने के बारे में कहा गया है. जी दरअसल नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तिथि को भी बताया जा चुका है. आने वाली खबरों के मुताबिक आखिरी तारीख 13 अगस्त बताई गई है.

इसी के साथ आने वाले 24 अगस्त को चुनाव होने वाले हैं. जी दरअसल उसी दिन 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी. इन सभी के बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. लेकिन हाँ, पिल्ली सुभाषचंद्र बोस के इस्तीफा दे चुके पद के लिए शेड्यूल अब तक जारी नहीं हुआ है. जी दरअसल कहा जा रहा है अगले साल मार्च में उस स्थान की समयावधि समाप्त हो रही है, इस वजह से एक ही स्थान के लिए शेड्यूल जारी किया गया है.

वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के मंत्रिमंडल में रह चुके मोपीदेवी वेंकटरमणा और पिल्ली सुभाषचंद्र बोस राज्यसभा सदस्य चुने जा चुके हैं. इसी के कारण इन दोनों ने मंत्री और एमएलसी पदों से इस्तीफा दे दिया था. आपको याद हो तो बीते दिनों ही इन दोनों ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है. जिसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं.

चंद्रबाबू नायडू खेल रहे हैं राजनीतिक खेल: बीजेपी अध्यक्ष सोमु वीर राजू

कोरोना के साथ जीना है और आगे बढ़ना है: स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर

एक बार फिर सूनसान होने वाला है ये राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -