लॉकडाउन: बीमार थी पत्नी, 70 किमी दूर घुड़सवारी कर दवा लेने गया बुजुर्ग
लॉकडाउन: बीमार थी पत्नी, 70 किमी दूर घुड़सवारी कर दवा लेने गया बुजुर्ग
Share:

सोलापुर: कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन की वजह से सड़कें सुनी पड़ी हैं. ऐसे में एक जगह से दूसरी जगह पैदल चलकर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. ऐसे में कई बार आवश्यक चीजों के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी पत्नी की दवाई लाने के लिए 70 किमी तक घुड़सवारी की.  

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के साथ ही कर्फ्यू भी लागू है. महाराष्ट्र में सोलापुर जिले के अक्कलकोट के दर्शनाल गांव के बुजुर्ग अजमोद्दीन पठान ने बीमार बीवी की दवा लाने के लिए 70 किमी तक घुड़सवारी कर यात्रा पूरी की. पठान साहब की 67 वर्षीय पत्नी मुमताज बीमार हैं. उनकी पत्नी को ब्लड प्रेशर की बीमारी है और उसकी दवाई लेना बहुत आवश्यक था. उसकी दवाई उनके दर्शनाल गांव और अक्कलकोट में के मेडिकल स्टोर में नहीं मिली, तो वे 28 मार्च को अपनी पत्नी की दवाई लेने के लिए 70 किमी घोड़े द्वारा सोलापुर सिटी पहुंचे. ऐसा करके अजमोद्दीन पठान ने अपनी बीवी के प्रति अटूट प्रेम की मिसाल पेश की है. फिर सोलापुल पहुंचकर बुजुर्ग अजमोद्दीन पठान ने कई मेडिकल स्टोर पर अपनी पत्नी की दवाई की खोज में गए.

घोड़े पर सवार होकर जाते हुए अजमोद्दीन पठान पर जब पुलिस की नज़र गई, तो पुलिस ने उनसे पूछताछ की. फिर कारण जानने के बाद पुलिस ने जिस मेडिकल स्टोर पर दवाई मिलनी थी उसका पता बताया और नाश्ता भी करवाया. बुजुर्ग अजमोद्दीन पठान ने आपने गांव से सोलापुर तक पहुंचने में 2 घंटे तक घोड़े से सफर किया. 

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

कंपनियों द्वारा दान किए गए फंड को माना जाएगा CSR मद में किया गया खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -