+

पटना में गंगा किनारे बन रहा डच रेस्टोरेंट, मिलेगी ये सुविधाएं

Jul 23 2019 04:52 PM
पटना में गंगा किनारे बन रहा डच रेस्टोरेंट, मिलेगी ये सुविधाएं

पटना: अब तक आपने बड़े शहरों में ही समंदर या नदियों के किनारे खान-पान और घूमने का आनंद लिया होगा, किन्तु अगर आप गंगा की लहरों के किनारे खुले आसमान के नीचे परिवार और दोस्तों के साथ खाने पीने का आनंद लेना चाहते हैं तो आपकी ये इच्छा जल्द ही पूरा होने जा रही है. दरअसल पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रोजेक्ट्स के तहत गंगा रिवर फ्रंट के किनारे एक रेस्टोरेंट का निर्माण हो रहा है, जिसे नाम दिया गया है डच रेस्टोरेंट.

पटना यूनिवर्सिटी के पटना कॉलेज के ठीक पीछे ये डच रेस्टोरेंट बनाया जा रहा है. 15 अगस्त यानि स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर डच कैफे के उद्घाटन का लक्ष्य रखा गया है. हालांकि उद्घाटन के समय में कुछ देरी हो सकता है, किन्तु जब ये कैफे बनकर तैयार होगा तो पटना के युवाओं को खाने पीने की एक शानदार स्थान मिल जाएगा.

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अनुमप सुमन के अनुसार, डच कैफे को एल शेप में निर्मित किया जा रहा है. इसके चारों ओर शीशे लगे होंगे, जिसके भीतर आप परिवार और मित्रों के साथ चाय, कॉफी की चुस्की या फिर खान पान के साथ गंगा रिवर फ्रंट और गंगा की लहरों का आनंद उठा सकेंगे. डच कैफे के निर्माण की लागत 1 करोड़ से अधिक है और इसमें एक साथ 50 लोगों के खाने की व्यवस्था होगी.

दिल्ली से अगरतला और डिब्रूगढ़ के लिए शुरू हुई नॉन स्टॉप फ्लाइट

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पीली धातु

राहुल गाँधी के बचाव में उतरे गहलोत, कहा- वो पहले भी पार्टी के कप्तान थे और आगे भी रहेंगे