दुनिया की सबसे ज्यादा देखी गयी पाकिस्तानी फिल्म द डंकी किंग, 10 भाषाओं में हुई है डब
दुनिया की सबसे ज्यादा देखी गयी पाकिस्तानी फिल्म द डंकी किंग, 10 भाषाओं में हुई है डब
Share:

बीते कुछ सालों में पाकिस्तान में बनते-बिगड़ते हालातों पर बनी फिल्म 'द डंकी किंग' दुनिया में सबसे अधिक देखी गई पाकिस्तानी फिल्म बन गई है. इसके अलावा फिल्म की कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियों की बात की जाए तो इसे दुनियाभर की तकरीबन 10 भाषाओं में डब किया गया है और साउथ कोरिया में रिलीज हुई ये पहली पाकिस्तानी फिल्म है. वही इसे तुर्की, रूस, स्पेन जैसे देशों में भी खूब देखा जा रहा है. असल में फिल्म एक गधे मंगू की कहानी है जो अपनी किस्मत के चलते राजा बन जाता है. फिर बाद में उसे एहसास होता है कि वह अच्छा राजा नहीं है. इसके बाद वह अच्छा राजा बनने की भरसक कोशिश करता है. इस फिल्म की मेकिंग तावीज स्टूडियो और जियो फिल्म्स के ज्वॉइंट वेंचर से हुई है. 

इसके साथ ही फिल्म का निर्देशन अजीज जिंदानी ने किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें की फिल्म को रिलीज से पहले काफी विवादों का सामना करना पड़ा है. इसे अपने ही मुल्क में कई कानूनी लड़ाइयां लड़नी पड़ीं थी जिसके बाद इसे दुनियाभर में सफलतापूर्वक रिलीज कर दिया गया था. असल में इस फिल्म पर राजा के पद के अपमान करने को लेकर रावलपिंडी और लाहौर कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इसके बाद मामला इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचा जहां फिल्म के विरुद्ध याचिकाओं को खारिज कर दिया गया था. 

हालांकि इस फिल्म को इन विवादों का फायदा मिला और ये बिना किसी मशक्कत के काफी चर्चा में आ गई थी . लोग इस फिल्म को इमरान खान के वजीर-ए-आजम बनने से जोड़ने लगे थे . इसके अलावा इमरान खान की पार्टी ने भी फिल्म का खुलकर विरोध किया था. जिसके बाद कोर्ट ने उनकी दलीलों को अस्वीकार कर दिया. फिल्म के निर्देशक अजीज जिंदानी ने अपने तर्क में कहा कि उन्हें तो इस फिल्म का आइडिया साल 2003 में आया था और उन्होंने इसे साल 2013 में बनाना शुरू किया था.

वैलेंटाइन्स डे पर शादी करके बॉलीवुड के सेलिब्रिटी ने जताया अपना प्यार

दिशा पाटनी फिल्म मलंग की टीम संग मना रही हैं वैलेंटाइन डे, फैंस ने पूछा ऐसा सवाल

टाइगर श्रॉफ से ज्यादा पसंद किया जा रहा है अभिषेक बच्चन का 10 बहाने सॉन्ग, एक्टर ने दिया ऐसा रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -