अलीगढ़ के डॉक्टर्स ने किया कमाल, चूहे की आंख का किया ओप्रशन

वेटनरी डॉक्टर ने सफेद चूहे को जीवनदान प्रदान किया है। चूहे के आंख पर लगभग 25 ग्राम का ट्यूमर बाहर निकला। चूहा पूरी तरह से फिट है। नुमाइश ग्राउंड निवासी अमित कुमार को कुछ दिन पूर्व घर के समीप प्लॉट में सफेद चूहा नज़र आया। वह उस चूहे को घर ले आए। चूहे की आंख पर तकरीबन 25 ग्राम का ट्यूमर हो गया। चूहे ने खाना-पीना बंद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार इसी बीच अमित को सुरेंद्र नगर में स्थित वेटनरी चिकित्सक डॉ. विराम वाष्र्णेय का पता लगा। वह चूहे को लेकर उनके घर पहुंच चुके। डॉक्टर ने चूहे की आंख के ट्यूमर का ऑपरेशन शुरू कर दिया है। उनका सहयोग वेटनरी स्टूडेंट डॉ. प्रभुजीत कौर ने दिया। 2 घंटे चले ऑपरेशन में ट्यूमर को सर्जरी को निकाला गया और आंख को बचाते हुए 8 टांके लगाए। एक घंटे उपरांत चूहे को होश आया। 

जंहा इस बात का पता चला है कि डॉ. विराम वाष्र्णेय, वेटनरी चिकित्सक, सुरेंद्र नगर ने कहा कि सफेद चूहे के आंख पर लगभग 25 ग्राम का ट्यूमर था। जिसे 2 घंटे के आपरेशन के उपरांत निकाला गया। घाव 20 दिन में पूरी रिकवर हो चुका है। अब चूहा पूर्ण रूप से स्वस्थ है। अगर किसी भी जानवर को इस तरह की परेशानी है तो उसे बिना देरी किए वेटनरी चिकित्सक को  बताया गया है।

बिहार के मंत्री पर होगी एफआईआर, किया ये काम

राज्यसभा चुनाव: उत्तराखंड से इस भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध चुना जाना तय

श्रीलंकाई नौसेना ने रामेश्वरम मछुआरों पर किया हमला, जानिए क्या है पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -