यह है दुनिया की खतरनाक किताब, सिर्फ एक रात में लिखी थी शैतान ने
यह है दुनिया की खतरनाक किताब, सिर्फ एक रात में लिखी थी शैतान ने
Share:

बाइबिल के बारे में तो आप सभी जानते होंगे, जिसे ईसाई धर्म की आधारशिला और ईसाइयों का पवित्र धर्मग्रंथ माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी भी कई किताब है, जिसे 'डेविल्स बाइबिल' यानी 'शैतान की बाइबिल' के नाम से जाना जाता है. जी हां, आज हम आपको एक ऐसी ही किताब के बारें में बताने जा रहे है. यह दुनिया की सबसे रहस्यमय शैतानी किताब मानी जाती है, क्योंकि इसके पहले ही पन्ने पर एक शैतान की तस्वीर बनाई हुई है. इसके अलावा किताब के अन्य पन्नों पर भी शैतानों की ही तस्वीर बनी है.  

बता दें की इस रहस्यमय शैतानी किताब को 'कोडेक्स गिगास' के नाम से भी जाना जाता है. इस किताब को दुनिया की सबसे खतरनाक किताब भी माना जाता है, क्योंकि इसके बारे में आज तक ये पता नहीं चल पाया है कि इसे किसने लिखा है और क्यों लिखा हुआ है. फिलहाल यह किताब स्वीडन के पुस्तकालय में सुरक्षित रखी हुई है. यह किताब इंसानों के मन में इसलिए भी कौतूहल पैदा करती है, क्योंकि इसे कागज के पन्नों पर नहीं बल्कि चमड़े से बने पन्नों पर लिखा गया है. कुल 160 पन्नों की यह किताब बहुत भारी-भरकम है. बता दें की इसका वजन 85 किलो के आसपास बताया जाता है. इसे उठाने में कम से कम दो लोगों की जरूरत तो पड़ती ही है.

ये भी कहते हैं कि इस किताब को महज एक रात में लिखा गया था. इसके पीछे यह कहानी प्रचलित है कि 13वीं सदी में एक संन्यासी ने अपनी मठवासी प्रतिज्ञाओं को तोड़ दिया था, जिसके बाद उसे दीवार में जिंदा चुनवा देने की सजा सुनाई गई थी. इस कठोर दंड से बचने के लिए उसने महज एक रात में एक ऐसी किताब लिखने का वादा किया जो सभी मानव ज्ञान सहित मठ को हमेशा के लिए गौरवान्वित करे. उसे इसकी इजाजत दे दी गई, लेकिन कहते हैं कि आधी रात को जब उसने देखा कि वह अकेले पूरी किताब को नहीं लिख सकता है तो उसने एक विशेष प्रार्थना की और शैतान को बुलाया. उस शैतान से उसने अपनी आत्मा के बदले किताब को पूरा करवाने के लिए मदद मांगी. शैतान इसके लिए तैयार हो गया और उसने रात भर में ही पूरी किताब लिख डाली.

स्कूल में बच्चों को ऐसे निभानी पड़ रही है सोशल डिस्टन्सिंग, यहाँ देख फोटोस

भारत के इस होटल में मिलता है सबसे महंगा गोलगप्पा, एक पीस का दाम उड़ा देगा होश

इस शख्स ने बाघ के साथ की ऐसी हरकत, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -