भारत में तेजी से बढ़ रही इस SUV कार की मांग
भारत में तेजी से बढ़ रही इस SUV कार की मांग
Share:

निसान इंडिया ने दिसंबर 2020 में मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV पेश कर दी गई है और अब कंपनी ने इस कार के लिए 1 लाख बुकिंग हासिल करने की सूचना जारी कर दी है। इस सेगमेंट की सबसे किफायती कारों में निसान मैग्नाइट भी शामिल है और कम कीमत पर शानदार लुक और तगड़े फीचर्स इसे फुल पैसा वसूल गाड़ी बनाने का काम कर रहे है। कंपनी का कहना है कि 2 वर्ष से भी कम समय में निसान मैग्नाइट ने बुकिंग का ये आंकड़ा भी पार कर चुकी है। मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV को कंपनी ने इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और ऐसी अन्य कारों से मुकाबला करने के लिए लॉन्च कर दिया गया था।

मैग्नाइट में 360 डिग्री कैमरा: निसान इंडिया ने मैग्नाइट के साथ बेहतरीन फीचर्स भी शामिल किए गए थे जिनमें बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और धांसू JBL स्पीकर्स भी दिए जा रहे है। जिसके साथ साथ सेगमेंट में पहली बार वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी कार को दे दिया गया है। मैग्नाइट में 360 डिग्री कैमरा भी दिया जा रहा है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम पर चालक को आगे-पीछे का तमाम नजारा भी दिखा रहा है। कार का इंस्ट्रूमेंट पैनल पूरी तरह डिजिटल है और यहां आपको टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है।

शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.88 लाख रुपये: सुरक्षा के केस में भी मैग्नाइट तगड़ी है और जिसमे 2 एयरबैग्स, VDC, ABS, HAS और CTS जैसे हाइटैक फीचर्स  भी प्रदान किए जा रहे है। सबकॉम्पैक्ट SUV को 2 इंजन विकल्प भी प्रदान किए जा रहे है इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार का टर्बो इंजन 100 BHP ताकत और 160 NM पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी ने इन दोनों इंजन विकल्पों के साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स दिए हैं। कार की शुरुआती एक्सशोरूम  मूल्य 5।88 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 10।56 लाख रुपये तक जा रही है।

हुंडई जल्द ही पेश करने जा रही है Venue का नया एडिशन

लोगों का दिल जीत रहे है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

ये है अब तक की सबसे बेस्ट E-Scooter

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -