हर दिन तेजी से बढ़ रही इन इलेक्ट्रिक कारों की मांग
हर दिन तेजी से बढ़ रही इन इलेक्ट्रिक कारों की मांग
Share:

देशभर में इलेक्ट्रिक कारों की मांग दिनों दिन बढ़ती जा रही है और इस वक़्त इंडिया में कई इलेक्ट्रिक कारें पेश की जा चुकी है। आज हम बताएंगे भारत में बिकने वाली सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जिनमें देश की कई नामी कंपनियों के नाम जुड़ चुके है,  तो चलिए देखते हैं कौन सी हैं वो इलेक्ट्रिक कारें और इनमें से कौन सी है आपके लिए बेस्ट।

Hyundai Kona Electric: हुंडई की कोना इलेक्ट्रिक इंडिया में 23.84 लाख से 24.02 लाख रुपये के मध्य मिल रही है। इस कार से सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर की रेंज भी प्रदान की जा रही है।

Mini Cooper SE: Mini Cooper SE की कीमत 47.20 लाख रुपये है। इसके रेंज के बारें में बात की जाए तो  270 इससे किलोमीटर की रेंज प्राप्त कर सकते है। एक फुल चार्ज पर यह कार 160-180 किलोमीटर की रियल टाइम रेंज प्रदान करने वाली है।

Kia EV6: Kia EV6 से 528 किलोमीटर की रेंज मिलती है जिसकी इंडिया में एक्स शोरूम मूल्य 59.50 लाख रुपये से 64.59 लाख रुपये के मध्य है।

BMW i4: BMW i4 की रेंज 590 किलोमीटर है। कंपनी का इस बारें में कहना है कि यह कार सिर्फ 5.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटे की तेजी से भी चल सकती है। जिसकी टॉप स्पीड 190 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार भारत में 64.59 लाख रुपये से 69।90 लाख रुपये में मध्य खरीदी जा सकती है। 

बड़ी खबर! अब इन कारों के टायरों से नहीं आएगी आवाज

मारूति अर्टिगा बनी अब तक की सबसे अधिक बेचीं जाने वाली कार

ये है अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -