'कमी पुल में नहीं नदी में...' बिहार में धराशायी हुए पुल पर बोले अफसर

'कमी पुल में नहीं नदी में...' बिहार में धराशायी हुए पुल पर बोले अफसर
Share:

अररिया: बिहार के अररिया में मंगलवार को बकरा नदी पर बना पुल धराशायी हो गया। कुछ दिनों के पश्चात् ही इसका उद्घाटन होना था। इस मामले में जिस अफसर को पुल निर्माण का निरीक्षण करना था। वही अफसर अब बकरा नदी की प्रवृति को ही पुल गिरने का कारण बता रहे हैं। बता दें कि सिकटी प्रखंड में बकरा नदी पर ग्रामीण कार्य विभाग ने 12 करोड़ की लागत से एक पुल बनाया था। ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता इंजिनियर आशुतोष कुमार रंजन को इस पुल निर्माण के जांच की जिम्मेदारी प्राप्त हुई थी। 

वही अब इनका कहना है कि नदी की वक्र प्रवृति के कारण पुल गिरने की वजह से हो सकती है। वहीं पुल गिरने का जो वीडियो सामने आया है। उसमें स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है कि घटिया सामग्री का उपयोग पुल के निर्माण में हुआ है। इस वजह से पूरा का पूरा पुल भरभारकर मंगलवार को गिर गया। किन्तु, विभागीय अभियंता ने इस बारे में कुछ भी न बोलकर उल्टे नदी को हादसे के लिए दोषी ठहरा रहा है।

बता दें कि अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल मंगलवार को गिरकर ध्वस्त हो गया। कहा जाता है कि बकरा नदी पर  बने इस पुल का उद्घाटन किया जाना था, किन्तु इससे पहले ही करोड़ों की लागत से बना यह पुल धड़ाम से गिर गया। सिकटी प्रखंड इलाके के पड़रिया घाट पर पुल का निर्माण किया गया था। बताया जाता है कि सिकटी प्रखंड स्थित बकरा नदी पर 12 करोड़ की लागत से पड़रिया पुल का निर्माण किया गया था। मंगलवार को पुल के 3 पिलर नदी में धंस गए तथा पुल गिर गया।  

MP में स्टेट हाइवे पर बस और ट्रक में हुई खतरनाक टक्कर, 2 की मौत, 27 घायल

'हर घर में 4 बच्चे होने चाहिए', जयपुर में बोले RSS प्रचारक

किराया नहीं दिया तो मकान मालिक ने की अजीबोगरीब हरकत, दंग रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -