नोएडा के सरकारी महिला संरक्षण गृह में 4 महिलाओं की मौत से हड़कंप
नोएडा के सरकारी महिला संरक्षण गृह में 4 महिलाओं की मौत से हड़कंप
Share:

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सरकारी महिला संरक्षण गृह में बीते 14 दिनों के दौरान 4 महिलाओं की मौत से हड़कंप मच गया है.  महिलाओं के लिए यह राजकीय विशेष संरक्षण गृह सेक्टर 34 में स्थित है. इन महिलाओं की मौत पर नोएडा जिला प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा है कि इन महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई है.

जिला प्रोबेशन अधिकारी गौतम बुद्ध नगर अतुल कुमार सोनी ने राजकीय विशेषीकृत गृह में आवासित महिलाओं की मौतों को लेकर कहा है कि राजकीय विशेषीकृत गृह (बालिका /महिला) सेक्टर 34 गौतमबुद्धनगर में मानसिक रूप से मंदित अज्ञात महिलाओं को प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के जरिए आवासित कराया जाता है. इनकी सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी के लिए करीब 72 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और स्टाफ भी मौजूद है. यह संस्था पहले PPP मॉडल पर संचालित होती थी.

अतुल कुमार सोनी ने कहा कि विगत दो वर्षों में ये संस्था से 60 से ज्यादा मानसिक रूप से मंदित संवासियों का उपचार एवं काउन्सिलिंग कराकर मजिस्ट्रेट के जरिए उन्हें उनके परिजनों के हवाले कर चुकी है. जिला प्रशासन ने बताया कि 20 दिसंबर को 50 वर्षीय सुनीता, 23 दिसंबर को 50 वर्षीय आराधना और 30 दिसंबर को 25 वर्षीय प्रियंका का निधन हो गया था, जबकि 3 जनवरी को संवासनी 30 वर्षीय रूबी ने दम तोड़ दिया था. जिला प्रशासन ने सफाई में कहा है कि इन सभी मौतों का कारण बीमारी माना जा रहा है.

हिजाब के विरोध में भगवा .., कर्नाटक के कॉलेज का मामला

ATP में रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी का शानदार प्रदर्शन

एडिलेड इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा की धमाकेदार शुरुआत, इस टीम की जोड़ी को दी करारी मात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -