28 फरवरी तक बढ़ाई गई आयकर दाखिल करने की समय सीमा
28 फरवरी तक बढ़ाई गई आयकर दाखिल करने की समय सीमा
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में आयकर (आईटी) कर रिटर्न भरने की समय सीमा 28 फरवरी, 2021 तक बढ़ा दी है। सभी कोरोना-अवरुद्ध कार्यक्रम अभी भी प्रोग्रेस में नहीं हैं। आईटी अधिकारी अपने नवीनतम अपडेट से यह सूचित करते हैं कि आईटी रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा एक बार फिर से बढ़ा दी गई है, कुछ कर्मचारियों को भी कोरोना से पीड़ित किया गया है, क्योंकि कोरोना के कारण जमे हुए सभी कार्यक्रम अभी तक प्रोग्रेस से नीचे नहीं गए हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए, जबकि देश भर में 5.25 करोड़ लोगों को कर रिटर्न दाखिल करना आवश्यक है, उनमें से 3.75 करोड़ लोगों ने पहले ही अपनी जानकारी दर्ज कर ली है। और बाकी का अधिकांश हिस्सा मध्यम आकार की, कॉर्पोरेट कंपनियां हैं। इस तथ्य के मद्देनजर कि टैक्स ऑडिट अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इसलिए कंपनियों के अनुरोध पर एक बार फिर समय सीमा बढ़ा दी गई है।

सभी करदाताओं को प्रत्येक वर्ष निर्धारित अवधि के भीतर आयकर रिटर्न दाखिल करना आवश्यक है। यह सबको पता है। दरअसल, हर साल इस आईटी टैक्स रिटर्न को फाइल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है। कोरोना महामारी के कारण ऑपरेशन में सामान्य स्थिति अभी भी निर्धारित नहीं है। यहां तक ​​कि कई पेशेवरों और साथ ही उनके कर्मचारियों को कोविड-19 से संक्रमण का सामना करना पड़ा है। डीटीपीए अध्यक्ष एन के गोयल ने सरकार को अपने हालिया प्रस्तुत में कहा इसलिए कर लेखा परीक्षा रिपोर्ट और आईटीआर प्रस्तुत करने के लिए तारीखों के विस्तार की आवश्यकता है।

BSF का दावा- पिछले 1 साल में पकड़े गए बांग्लादेश से भारत आए 3204 अवैध घुसपैठिए

ब्रिटेन से केरल आए 8 यात्री कोरोना संक्रमित

त्रिपुरा में 4 खूंखार उग्रवादियों ने किया सरेंडर, पुलिस को सौंपे अपने हथियार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -