रेलवे ट्रैक पर कटी-फटी मिली थी 'रामायण' के इस स्टार की लाश, हर कोई रह गया था दंग
रेलवे ट्रैक पर कटी-फटी मिली थी 'रामायण' के इस स्टार की लाश, हर कोई रह गया था दंग
Share:

मशहूर धार्मिक धारावाहिक निर्माता रामानंद सागर की 'रामायण' आज भी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। यूं तो TRP के मामले में आज कई सीरियल्स नए-नए मुकाम हासिल कर चुके हैं। मगर, 36 वर्ष पहले प्रसारित हुए 'रामायण' का रिकॉर्ड कोई भी टेलीविज़न सीरियल नहीं तोड़ पाया है। बता दें, जितना मशहूर यह सीरियल हुआ था उतना ही मशहूर इस टेलीविज़न सीरियल की भूमिका भी हुई थी। वैसे तो आप प्रभु श्री राम एवं माता सीता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया के बारे में काफी कुछ जानते हैं। मगर, आज हम आपको विभीषण की भूमिका निभाने वाले मुकेश रावल के बारे में बताने जा रहे हैं। 

मुकेश रावल की जिंदगी बहुत ट्रैजिक थी। यूं तो उनकी तीन संतानें- एक बेटा और दो बेटियां थीं। मगर, वर्ष 2000 में उनके एकलौते बेटे की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। इस दुर्घटना के कारण मुकेश रावल अंदर से पूरी तरह टूट गए थे। उन्होंने जैसे-तैसे अपने आपको संभाला हुआ था। बेटे की मौत के पश्चात् उन्होंने अपनी बेटियों की शादी भी की। मगर, बेटे की कमी उन्हें अंदर ही अंदर तनाव से भरती रही। तथा फिर वर्ष 2016 में खबर आई कि मुकेश रावल अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनकी डेड बॉडी कांदिवली रेलवे स्टेशन की पटरी पर मिली। कहा जाता है कि वह बेटे के गम में इतने डिप्रेस हो गए थे कि उन्होंने ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान दे दी थी। हालांकि, इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

वर्ष 1986 की बात है। रामानंद सागर अपने नए धारावाहिक 'रामायण' की भूमिका की तलाश कर रहे थे। इसी संबंध में वह इंडियन नेशनल थिएटर पहुंचे। वहां रामानंद सागर की मुलाकात मुकेश रावल से हुई। उन्होंने मुकेश रावल को विभीषण का रोल ऑफर किया। हालांकि, मुकेश ने रामानंद सागर से इंद्रजीत की भूमिका मांगी। रामानंद सागर कनफ्यूज हो गए। उन्होंने मुकेश रावल का स्क्रीन टेस्ट लिया। स्क्रीन टेस्ट में सबको मुकेश रावल विभीषण की भूमिका में अधिक पसंद आए इसलिए रामानंद सागर ने उन्हें विभीषण का ही किरदार दिया।

सबके सामने हर्ष लिंबाचिया ने उड़ाया करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश का मजाक, वायरल हुआ VIDEO

कैमरे के सामने बॉयफ्रेंड करण कुंद्रा संग रोमांटिक हुई तेजस्वी प्रकाश, वीडियो देख हैरान हुए लोग

मनोरंजन जगत के फिर पसरा मातम, अब इस अदाकारा ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -