ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह पहुंची भोपाल, सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह पहुंची भोपाल, सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि
Share:

भोपाल: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में बुरी तरह जख्मी होने वाले इंडियन एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बुधवार को देहांत हो गया. हेलिकॉप्टर हादसे में बुरी तरह घायल होने के बाद भी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह 8 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझते रहे. हालांकि बहुत कोशिश करने के बाद भी डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके और ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का देहांत हो गया. इंडियन एयरफोर्स के इस जांबाज के देहांत के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ये घोषणा की. मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'मैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि देता हूं. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा.' सीएम चौहान ने आगे कहा कि, 'वरुण के पिता भी बेहद बहादुर हैं. पूरा परिवार देश के प्रति समर्पित है. हम इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं.'

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के नाम पर संस्थान का नाम करने और उनकी याद में एक मूर्ति बनाने के बारे में जानकारी देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके परिवार से चर्चा करने के बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा. वहीं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के बारे में भी परिजनों से वार्ता के बाद कोई फैसला लिया जाएगा.

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को मिली सार्वभौमिक पहचान : तोमर

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम मोदी, शहीद हुए जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

वैश्विक कर्ज 226 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचेगा: आईएमएफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -