नार्को टेरर की चुनौती पर सख्त हुए अमित शाह, बोले- खत्म हुए थर्ड डिग्री के दिन...
नार्को टेरर की चुनौती पर सख्त हुए अमित शाह, बोले- खत्म हुए थर्ड डिग्री के दिन...
Share:

नई दिल्ली: क्रिमिनल प्रोसीजर कोड, इंडियन पेनल कोड तथा इंडियन एविडेंस एक्‍ट में  केंद्र सरकार परिवर्तन की तैयारी कर रही है। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस बात के हिंट दिए हैं। इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार, अमित शाह ने सोमवार को बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार CRPC, IPC तथा IEA में परिवर्तन चाहती है। गुजरात के गांधीनगर में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर रिसर्च एंड एनालिसिस ऑफ नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टेंसेज के उद्घाटन पर अमित शाह ने यह बात बोली।

अमित शाह ने बताया, ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर के दिन अब जा चुके हैं। पुलिस की जांच-तड़ताल वैज्ञानिक सबूत तथा साक्ष्‍य के आधार पर होनी चाहिए।’ उन्‍होंने बताया कि केंद्र सरकार CRPC, IPC तथा IEA को आधुनिक बनाने तथा उसमें आज के हिसाब से परिवर्तन लाने की रणनीति बना रही है।

गृह मंत्री ने बताया, भारत सरकार एक बेहद बड़ा संवाद कर रही है कि हम CRPC, IPC तथा IEA… तीनों में अमूल चूक बदलाव करना चाहते हैं। आज के वक़्त के अनुसार हम उनको आधुनिक बनाना चाहते हैं तथा जो कालबाहियां हो गई हैं, उन चीजों को निकाल कर हम आज की चुनौतियों का सामना करने के लिए नई धाराओं को जोड़ना चाहते हैं। मेरा बेहद पुराना सुझाव रहा है कि 6 वर्ष के ऊपर सजा वाले सभी दोषों में फॉरेंसिक साइंस का व‍िजिट जरुरी करना चाहिए। दिखने में यह बेहद शानदार सपना है मगर मैन पॉवर कहा है।’

बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, बोले- खाया भी, ‘मित्रों’ को खिलाया भी- बस...

जगद्गुरु रामनभद्राचार्य ने RSS चीफ को दिए 7 सुझाव, बोले- 'आप चाहे न मानें, लेकिन PM जरूर मानेंगे'

कांग्रेस के हुजुराबाद प्रमुख कौशिक रेड्डी का ऑडियो क्लिप हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -