धोनी की हार पर क्यों रोया था भारत, खिलाडी भी हुए थे भावुक
धोनी की हार पर क्यों रोया था भारत, खिलाडी भी हुए थे भावुक
Share:

क्रिकेट यदि आपका पसंदीदा खेल है और आप महेंद्र सिंह धोनी के फैन है. तो आप सभी लोगो को 10 जुलाई का दिन तो याद ही होगा, जब बीते वर्ष वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के विरुद्ध एमएस धौनी ने आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था. होने वाले ये मुकाबला वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल था, जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था और इस दौरान एमएस धौनी के आउट होते ही पूरा स्टेडियम, टीवी और स्मार्टफोन पर मैच देख रहे करोड़ों भारतीय फैंस रो पड़े थे. उस वक़्त सभी फैंस ने हिम्मत हार ली थी. और हर एक खिलाडी इस दौरान भावुक हो गए थे.

आपको बता दे, की इंग्लैंड और वेल्स की सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल टेबल टॉपर टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. न्यूजीलैंड की टीम ने नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में अपना स्थान बनाया था, जबकि उसी बीच भारतीय टीम ने लीग दौर में 7 टीमों को हराया था. ऐसे में भारतीय टीम काफी मजबूत मानी जा रही थी. ९ जुलाई को ये मैच शुरू हुआ, और ख़त्म 10 जुलाई को हुआ था. और ऐसा इसलिए हुआ क्योकि मैच के दौरान बारिश हो गई थी. जिसके कारण बाकी का बचा हुआ मैच अगले दिन हुआ था. 

वही वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल होने के कारण सेमीफाइनल में रिजर्व डे था. पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 46.1 ओवर में 211 रन बनाए थे. हालांकि, इसके बाद बारिश ने रुकावट डाल दी, और इस वजह से मैच शुरू नहीं हो सका. ऐसे में बाकी का मैच रिजर्व डे यानी 10 जुलाई को हुआ. न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर खेलकर 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे. 240 रन का स्कोर ज्यादा नहीं था, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धौनी लय में थे. और क्योंकि ये वर्ल्ड कप धौनी का आखिरी वनडे वर्ल्ड कप था. इसलिए हर किसी के लिए ये मैच बेहद अहमियत रखता है.

गांगुली के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- एशिया कप पर अंतिम फैसला अक्स करेगी

इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर फिर ट्रोल हुई मो. शमी की वाइफ, लोग बोले- औरत का श्रृंगार शौहर होता है...

देश में कब से शुरू होगा घरेलु क्रिकेट ? BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -