बेटी बिहार के अखबारों में देती रही माँ का मिसिंग ऐड, उज्जैन में हुआ मिलन
बेटी बिहार के अखबारों में देती रही माँ का मिसिंग ऐड, उज्जैन में हुआ मिलन
Share:

उज्जैन: महाकाल की नगरी उज्जैन में आए दिन कुछ ना कुछ अनोखा होता रहता है। हाल ही में भी कुछ ऐसा ही हुआ है और इस घटना ने लोगों का दिल जीत लिया। जी दरअसल यहाँ मां-बेटी का मिलन हुआ है। मिली जानकारी के तहत मां बिहार के गया से भटकर 1200 किलोमीटर दूर स्थित उज्जैन पहुँच गई थी। वहीं बेटी बिहार में हर जगह माँ को तलाश रही थी और इसी तलाश में वह थककर हार गई। उसके बाद उसने अखबारों में मिसिंग ऐड देना शुरू कर दिए और तभी उज्जैन के सेवधाम ने उससे संपर्क किया।

संपर्क होते ही बेटी मां को लेने पहुंच गई। मिली जानकारी के तहत उसकी माँ पिता की मौत होने के बाद से मानसिक रूप से अस्वस्थ है। इस मामले में अंकित ग्राम सेवाधाम आश्रम के संस्थापक सुधीर भाई गोयल ने बताया कि ''इस कोरोना काल ने कितने ही परिवारों को लील गया, कुछ दिनों पूर्व हंसता खेलता परिवार उजड़ गया। कुछ लोग मानसिक रूप से अस्वस्थ होकर सड़कों पर इधर उधर भटक रहे है। '' आगे उन्होंने बताया कि ऐसा ही वाकया है गया की रहने वाली 65 वर्षीय वृद्धा माधवी के साथ हुआ। उनके पति मेडिकल कंपनी में मैनेजर रह चुके हैं जिनकी मौत बीते 11 नवंबर 2020 में हो गई थी। पति की मौत के बाद माधवी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया।

वहीं दूसरी तरफ जैसे ही मां के उज्जैन के सेवाधाम आश्रम में होने की खबर बेटी को मिली वह तुरंत अपने पति और परिवार के साथ को सेवाधाम पहुंची। यहाँ उसने माँ को देखते ही गले लगा लिया। बेटी ने इस मामले के बारे में बात करते हुए बताया कि, ''हमने बिहार के अनेक अखबारों में मिसिंग ऐड दिए। सभी रिश्तेदारों के यहां ढूंढा, लेकिन मां कहीं नही मिली। दो दिन पहले जानकारी मिली कि वह उज्जैन में है तो हम उज्जैन आए। '' माँ-बेटी का मिलाप देखकर सभी की आँखे भर आई। बताया जा रहा है महिला जब आश्रम पहुंची तो उसके पास 76 हजार से अधिक रुपए थे, जो उसने अपनी बेटी को सौंप दिए। खैर इस पूरे मामले में महाकाल थाना पुलिस का काम सराहनीय रहा क्योंकि पुलिस ने ही फोन नंबर के आधार पर परिजनों को ढूंढा और बेटी और माँ का मिलन करवा दिया।

विशेषज्ञ का बड़ा बयान, कहा - ब्लैक फंगस न तो नई बीमारी है और न ही...."

नारदा केस: कोलकाता HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CBI, सुनवाई टालने की मांग

Video: महिला की सब्जियां फेंकना पुलिसकर्मी को पड़ा भारी, रुका दो साल का इंक्रीमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -