एफआईजीसी का बयान, कहा- 'Serie A मौजूदा सीजन 20 अगस्त तक...'

इतालवी फुटबॉल महासंघ (एफआईजीसी) ने कहा है कि Serie A का मौजूदा सीजन 20 अगस्त तक समाप्त हो जाएगा क्योंकि एक सितम्बर से 2020-2021 का सत्र शुरू हो जाएगा. इटालियन फुटबॉल फेडरेशन के प्रमुख गेब्रियल ग्रेविना, लेगा Serie A अध्यक्ष पाओलो दाल पिनो और Serie A, सेरी बी और सेरी सी के प्रमुख हितधारकों के बीच संघीय परिषद की एक बैठक बुधवार को हुई.

बैठक के बाद एफआईजीसी ने एक बयान में कहा कि इतालवी फुटबॉल महासंघ ने अपनी राष्ट्रीय पेशेवर प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू करने और पूरा करने की इच्छा व्यक्त की है, Serie A,बी और सी का मौजूदा सीजन 20 अगस्त तक समाप्त हो जाएगा बयान में आगे कहा गया, "खेल गतिविधि के फिर से शुरू होने के बाद , संघीय परिषद मानदंड निर्धारित करेगा जिससे प्रतियोगिताओं को अंतिम रूप दिया जाएगा. अंत में, जो स्वीकृत किया गया है उसके परिणामस्वरूप 2020-21 सत्र एक सितंबर से शुरू होगा."

जानकारी के लिए हम बता दें कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण मार्च से ही Serie A को रोक दिया गया है. उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले 50 लाख के करीब हैं, जबकि इस महामारी के कारण 3.24 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड रूप से 1.06 लाख संक्रमण का पता चला. अमेरिका में सबसे अधिक संक्रमण के 15 लाख मामले हैं, इसके बाद रूस, ब्राज़ील और ब्रिटेन का नंबर हैं. भारत में संक्रमण के मामले 1.06 लाख से अधिक हो चुके हैं और 3303 लोगों की मौत हो चुकी है.

खेल के मैदान में सेक्स डॉल बैठाने पर कोरिया के फुटबॉल क्लब के खिलाफ केस दर्ज

माइकल होल्डिंग ने किया बढ़ा खुलासा, कहा- वेस्टइंडीज को दिए थे बीसीसीआई ने इतने करोड़

IPL सीजन में शानदार प्रदर्शन से इन खिलाड़ियों ने बटौरी सुर्खियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -