क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी ने किया ऐतिहासिक चार दिवसीय कांग्रेस का उद्घाटन
क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी ने किया ऐतिहासिक चार दिवसीय कांग्रेस का उद्घाटन
Share:

क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी (पीसीसी) ने शुक्रवार को एक ऐतिहासिक चार दिवसीय कांग्रेस का उद्घाटन किया, जिसके दौरान कैरिबियाई द्वीप कास्त्रो भाइयों में से अंतिम को राजनीतिक दृश्य छोड़ते हुए देखा जाएगा। पीसीसी की आठवीं कांग्रेस ने हवाना के कन्वेंशन सेंटर में हंगामा किया, जिसकी अध्यक्षता पीसीसी की केंद्रीय समिति के पहले सचिव राउल कास्त्रो और अध्यक्ष मिगुएल डियाज-कैनेल ने की। 

पीसीसी की आठवीं कांग्रेस को केंद्रीय रिपोर्ट की प्रस्तुति के दौरान, कास्त्रो ने शुक्रवार को कहा कि क्यूबा ने शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और सामाजिक सुरक्षा में महत्वपूर्ण सामाजिक उपलब्धियों को संरक्षित रखा है। 89 वर्षीय कास्त्रो ने एक सम्मानजनक बातचीत विकसित करने और अमेरिका के साथ एक नए प्रकार के संबंध बनाने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, क्यूबा क्रांति और समाजवाद के सिद्धांतों पर हार नहीं मानेगा। उन्होंने स्थानीय अर्थव्यवस्था के प्रदर्शन में सुधार लाने और विभिन्न देशों की सरकारों और पार्टियों के साथ संबंधों को मजबूत करने का भी आह्वान किया। 

कांग्रेस के रूप में इस द्वीप पर अमेरिका की समर्थित बे ऑफ पिग्स आक्रमण और क्यूबा समाजवाद की घोषणा के खिलाफ जीत की 60 वीं वर्षगांठ है। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और प्रतिनिधियों की उपस्थिति में द्वीप पर, बैठक सोमवार को समाप्त होने वाली है। उद्घाटन भाषण के दौरान श्रोताओं को संबोधित करते हुए, पीसीसी की केंद्रीय समिति के दूसरे सचिव, जोस रामोन मचाडो वेंटुरा ने कहा कि राजनीतिक संगठन "राष्ट्रीय एकता की गारंटी देता है और गरिमा, न्याय और सामाजिक स्वतंत्रता के आदर्शों का प्रतिनिधित्व करता है" जिसके लिए क्यूबा के देशभक्तों की पीढ़ियां हैं। 

तुर्की के राष्ट्रपति ने प्रमुख क्षेत्रीय मुद्दों पर की चर्चा

चीन की अर्थव्यवस्था की पहली तिमाही में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -