अनाथ बच्चों के केंद्र में महिला ने की क्रूरता, वीडियो देखकर काँप उठेगी रूह

अनाथ बच्चों के केंद्र में महिला ने की क्रूरता, वीडियो देखकर काँप उठेगी रूह
Share:

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर शहर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है यहाँ शिवनगर में उपस्थित 1 दत्तक केंद्र में मासूम बच्चियों पर अमानवीय कृत्य की घटना सामने आई है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, दत्तक केंद्र की महिला प्रोग्राम मैनेजर ने 2 मासूम बच्चियों की बेरहमी से पिटाई की। इस घटना का CCTV फुटेज सामने आया है। यह वीडियो अब वायरल हो रहा है। अफसरों ने बताया कि यह दत्तक केंद्र एक NGO द्वारा संचालित किया जाता है। अब जिला कलेक्टर ने पुलिस से मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही NGO को इस केंद्र के संचालन से ससपेंड कर दिया है। 

ध्यान हो कि दत्तक केंद्रों मासूम बच्चों की देखभाल एवं उनके भरण पोषण की व्यवस्था होती है। मगर इस केंद्र में महिला कर्मी की बर्बरता सामने आने के पश्चात् जिला प्रशासन एवं महिला एवं बाल विकास विभाग ने संबंधित NGO का पंजीकरण स्थगित कर दिया गया है। यही नहीं जिला प्रशासन ने स्थानीय पुलिस को वायरल वीडियो में दिखाई दे रही महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का भी निर्देश दिया है। सोमवार को पुलिस ने अपराधी महिला को गिरफ्त में ले लिया। मामले की छानबीन की जा रही है। महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक दिव्या उमेश मिश्रा ने कहा- प्रतिज्ञा विकास संस्था की तरफ से चलाए जा रहे दत्तक केंद्र की अधीक्षक सीमा द्विवेदी को CCTV वीडियो में अनाथ बच्चियों को पीटते हुए देखा गया था। 

वीडियो में सीमा द्विवेदी एक बच्ची की पिटाई करते हुए एवं उसको बालों से पकड़कर फर्श पर फेंकते हुए दिखाई दे रही हैं। सुविधा केंद्र में मासूम बच्चियों को पीटने की शिकायत जिला प्रशासन ने सौंपी थी। निरीक्षण में आरोपों को सही पाया गया है। केंद्र में बच्चों के साथ बर्बरता की जा रही थी। दिव्या उमेश मिश्रा ने बोला- हमने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस से सीमा द्विवेदी के विरुद्ध किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल एवं संरक्षण) अधिनियम, 2015 के तहत मुकदमा दर्ज करने और NGO को तत्काल प्रभाव से इसके संचालन से सस्पेंड करने का अनुरोध किया है। निरीक्षण रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा द्विवेदी ने माना है कि वीडियो क्लिप उसी केंद्र की है। यह घटना तकरीबन एक वर्ष पहले हुई थी। अपने बयान में सीमा द्विवेदी ने कहा कि उसने सुविधा केंद्र की दो लड़कियों की पिटाई की क्योंकि तब उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। 

'राज्य सरकारें राज्यपाल की दया पर नहीं चलेंगी', आखिर क्यों ऐसा बोले झारखंड के गर्वनर?

शादी को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने खुद किया ये खुलासा

औरंगजेब पर एक WhatsApp स्टेटस ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -