जयपुर के हथरोई वाले बालाजी मंदिर में पौष बड़ा महोत्सव की धूम
जयपुर के हथरोई वाले बालाजी मंदिर में पौष बड़ा महोत्सव की धूम
Share:

जयपुर : देश की गुलाबी नगरी कहे जाने वाले जयपुर के हथरोई में हथरोई वाले बालाजी मंदिर में पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया. इस महोत्सव में पौष बड़ों व गाजर के हल्वे को प्रसादी के रूप में सभी भक्तो को बांटा गया. इस आयोजन में तकरीबन 4 हज़ार लोगों ने भोजन प्रसादी भी ग्रहण की.

वहीँ दूसरी ओर इस आयोजन में जयपुर शहर के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास और जयपुर शहर कांग्रेस महासचिव राजकुमार शर्मा बांगड़ा ने भी शिरकत की. इस आयोजन को बहुत ही धूमधाम से मनाया गया.

इस आयोजन के दौरान कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार के धार्मिक आयोजन लोगों को एक दुसरे से जोड़ने का कार्य करते हैं और इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए. भाई चारे को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आयोजनों का होना अनिवार्य है.

गौरतलब है कि जयपुर से मात्र 110 किमी की दूरी पर बजरंगबली का विश्वप्रसिद्ध मेहँदीपुर बालाजी धाम स्थित है जहाँ बजरंगबली के भक्त देश-विदेश से लाखों की तादात में आते हैं. और इसी से थोड़ा निकट पवनपुत्र का एक अन्य तीर्थ स्थान सालासर बालाजी भी स्थित है. जहाँ हर साल लाखों श्रद्धालु बजरंगबली के दर्शन के लिए राजस्थान पहुंचते हैं.

पुलिस पर हमला करने वाला खूंखार डकैत गिरफ्तार

जोधपुर के युवक ने पिता की हालत देख छोड़ी नौकरी घर में ही बनाया ICU

आनंदपाल एनकाउंटर- सीबीआई ने तीन एफ़आईआर दर्ज की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -