इटली में लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा
इटली में लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा
Share:

यूरोप ने पिछले कुछ महीनों में बड़े पैमाने पर कोरोना मामले दर्ज किए हैं। प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए वहां तालाबंदी की गई है। पूरे यूरोप में 250,000 से अधिक लोग कोविड -19 से अपनी जान गंवा चुके हैं क्योंकि इटली में महामारी शुरू होने के बाद से कई मामलों में एक और रिकॉर्ड देखा गया है। एक AFP टैली के अनुसार, यूरोप में 7,366,028 पंजीकृत मामलों में से कुल 250,030 मौतें हुईं। इटली में कोरोनो वायरस के मामले रविवार को नए रिकॉर्ड की ओर बढ़े, जो पिछले 24 घंटों में 11,705 हो गए।

 ब्रिटेन में 722,409 संक्रमणों से 43,646 मृत्यु दर हुई है। ब्रिटेन के बाद, सबसे खराब यूरोपीय देश 36,543 मौत के साथ इटली, 33,775 के साथ स्पेन, 33,392 फ्रांस और रूस 24,187 के साथ हैं। पिछले सात दिनों में, यूरोप में 8,342 मौतें दर्ज की गई हैं, जो मध्य मई के बाद से इस क्षेत्र में सबसे अधिक साप्ताहिक टोल है।

इटली सरकार ने रविवार को महामारी के आर्थिक प्रकोप का मुकाबला करने के लिए नए खर्च में 40 बिलियन यूरो ($ 47bn) पर हस्ताक्षर किए। प्रलोभन पैकेज में राष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के लिए एक अतिरिक्त 1bn यूरो शामिल है, आपातकाल और भरने के लिए डॉक्टरों और नर्सों को काम पर रखने के लिए धन और टीकों और अन्य आवश्यकताओं का भुगतान करने के लिए और कोविड -19 के प्रसार का इलाज करने के लिए। पेरिस और 8 अन्य फ्रांसीसी शहरों की सड़कें शनिवार की रात कर्फ्यू के पहले दिन सुनसान थीं जो कम से कम चार सप्ताह तक चलनी थी।

विश्व में 4 करोड़ के करीब पहुंचे कोरोना केस, अब तक 11 लाख मरीजों की मौत

नेपाल सरकार ने किया एलान, कोरोना के खर्च का नहीं लेगी जिम्मा

अमेरिका में चुनाव ने पकड़ी गति, प्रचार-प्रक्रिया हुई तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -