बाइक लवर्स के लिए बड़ी खबर, आज लॉन्च होने जा रही है ये दमदार बाइक
बाइक लवर्स के लिए बड़ी खबर, आज लॉन्च होने जा रही है ये दमदार बाइक
Share:

इंडिया में पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल आज लॉन्च होने के लिए तैयार जो चुकी है. जिसका नाम कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर  है. कंपनी इसे भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल के रूप में लॉन्च की जा रही है. मोटरसाइकिल को हाल ही में अनवील कर दिया गया है. कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसका एक वीडियो भी रिलीज़ कर दिया है, जिसमें मोटरसाइकिल का लुक और डिजाइन बिल्कुल क्लियर दिखाई देता है. पहली नजर में यह मोटरसाइकिल कुछ-कुछ बजाज एवेंजर की भांति नज़र आ रही है.

कोमाकी रेंजर में क्या मिलेगा खास?: Komaki Ranger इलेक्ट्रिक क्रूजर में 5000-वॉट की मोटर होने का अनुमान है. यह बहुत जानदार मोटर होने वाले है, जो इस क्रूजर को मुश्किल रास्तों पर भी अच्छा ड्राइविंग परफॉर्मेंस देने वाली क्रूजर बनने वाली है. Komaki Ranger में इस जानदार मोटर को पावर देने के लिए 4 किलोवॉट का बैटरी पैक हो जाएगा. जिसके अतिरिक्त इलेक्ट्रिक क्रूजर में क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम  भी दिया जाने वाला है.

मोटरसाइकिल में शाइनिंग क्रोम एलीमेंट्स भी प्रदान किए जा रहे है. इसके साथ ही, रेट्रो थीम का राउंड एलईडी लैंप और सिंगल पोड इंस्ट्रूमेंट कलस्टर भी देखने को मिलने वाला है. कंपनी का दावा है कि Komaki Ranger सिंगल चार्ज पर तकरीबन 250 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज ऑफर करने वाली है. यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होने के साथ ही कंपनी की भी पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक्स में एक है.

मुकाबला: इंडियन इलेक्ट्रिक बाजार में इस सेगमेंट में अभी कोई 2 पहिया वाहन नहीं है. कंपनी इसे किफायती दाम पर ही लाने का प्रयास करने वाली है ताकि किसी और कंपनी के इस सेगमेंट में एंट्री करने से पहले ही वह इसके बाजार को अच्छे से कैप्चर  किया जा सके. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई सूचना नहीं है.

Yezdi Roadster समेत इन बाइक्स में मिल रहा शानदार फीचर

शोरूम से निकली एकदम नई कार, जानिए क्या है इसकी कीमत

कई सुविधा से भरपूर है ये पुरानी कारें, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -