अफ्रीका में कोरोना के साथ बढ़ा बाढ़ का कहर, इतनी हुई मौतें
अफ्रीका में कोरोना के साथ बढ़ा बाढ़ का कहर, इतनी हुई मौतें
Share:

दुनिया भर में लोग महामारी के कारण पीड़ित हैं लेकिन कुछ देशों ये महामारी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। पूर्वी अफ्रीका में, बाढ़ एक ऐतिहासिक टिड्डी प्रकोप और कोरोनावायरस महामारी के शीर्ष पर खाद्य सुरक्षा की धमकी के साथ एक लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। नील नदी के पास भारी मौसमी बारिश के तहत एक आधा सतक जड़ दिया है, और सूडान, इथियोपिया और दक्षिण सूडान के बड़े हिस्से जलवायु परिवर्तन के बीच भारी बारिश का माहौल पैदा हो गया।

दक्षिण सूडान में एक नए अकाल की चेतावनी के रूप में, संयुक्त राष्ट्र राज्यों में बाढ़ ने कम से आधे मिलियन लोगों को प्रभावित किया है, जोंगलेई राज्य के कई क्षेत्रों में इस साल घातक अंतर सांप्रदायिक हिंसा देखने को मिली है। जो लोग लड़ाई से बच अब अनिश्चित पदों पर काम कर रहे है, कुछ अपने घरों के आसपास कीचड़ से पैदा हुई समस्या से जूझ रहे है। चिकित्सा चैरिटी डॉक्टरों का कहना है कि वे मलेरिया, जलजनित रोगों और संक्रमण के संपर्क में हैं क्योंकि बाढ़ का पानी उनके घरों और खेतों को डूब रहा है।

बाढ़ आगे एक देश में अनुकंपा सहायता देने के प्रयास में बाधा डालती है, जहां 6,000,000 से अधिक लोगों की आधी से अधिक आबादी महामारी और भुखमरी का शिकार हुई। सूडान में बाढ़ ने 100 से अधिक लोगों की जान ले ली है और 100,000 से अधिक घरों में पानी भर गया है, यहां तक कि राजधानी खार्तूम के पास यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल मेरो द्वीप के रूप में जाने जाने वाले कुसाइट राजाओं के प्राचीन शाही शहर को भी खतरा है। इथियोपिया में इस सप्ताह अधिकारियों ने कहा कि 200,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं, जिनमें से पांच देश के नौ क्षेत्र प्रभावित हैं और निकासी जारी है।

सामने आई आर माधवन और अनुष्का की इस फिल्म की रिलीज़ डेट

नमिता प्रमोद ने मात्र 15 वर्ष की उम्र में ही शुरू कर दिया था अपना एक्टिंग करियर

100 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके है वेन्नेला किशोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -