देश बनाने जा रहा है नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सीएम शिवराज सिंह रजिस्ट्रेशन की शुरुआत
देश बनाने जा रहा है नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सीएम शिवराज सिंह रजिस्ट्रेशन की शुरुआत
Share:

इंदौर: स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में अमृतमहोत्सव के अवसर पर मप्र की शिवराज सरकार 75 करोड़ सूर्य नमस्कार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली है. इस विश्व कीर्तिमान का शुभारंभ योग गुरू बाबा रामदेव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और आचार्य बालकृष्ण ने संयुक्त रूप से हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ के हजारों छात्र-छात्राओं के मध्य किया. गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के साथ सूर्य नमस्कार करके इस अभियान के पंजीकरण का कार्य आरम्भ कर दिया है. शिवराज ने इस बीच बोला है कि मप्र में पहले से ही सूर्य नमस्कार को एक संपूर्ण यौगिक व्यायाम के रूप में बड़े स्तर पर किया जा  रहा है. उन्होंने बोला है कि ये अपने आप में एक ऐतिहासिक कीर्तिमान होने वाला है, जिससे राष्ट्र का गौरव संपूर्ण विश्व में बढ़ने वाला है.

म.प्र. भी बदलेगा और पूरा देश भी बदलेगा: पतंजलि योगपीठ में ‘वैश्विक चुनौतियों का सनातन समाधान-एकात्म बोध’ विषय पर आयोजित  की गई राष्ट्रीय संगोष्ठी में  मुख्यमंत्री शिवराज ने बोला था कि योग की शिक्षा के लिए म प्र में अभियान चलाया जाने वाला है. उन्होंने मध्य प्रदेश में योग आयोग का गठन करने की बात भी बोली थी. उन्होंने बोला था कि यह कार्य श्रेष्ठ संत और संन्यासियों के दिशा-निर्देशन में होने वाला है. विश्वास है कि इससे मध्य प्रदेश भी परिवर्तित होगा और पूरा देश भी बदलेगा.

75 करोड़ सूर्य नमस्कार का लिया गया है संकल्प: जहां इस बात का पता चला है कि गीता परिवार से लेकर क्रीड़ा भारती, पतंजलि योगपीठ परिवार, हार्टफुलनेस संस्थान एवं नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन 5 संस्थाओं की संयुक्त कोशिशों से अमृत महोत्सव को ऐतिहासिक यादगार एवं स्वर्णिम बनाने के लिए 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का एक विराट संकल्प  ले चुके है. इस कार्य में आयुष मंत्रालय और खेल मंत्रालय भी आगे आते हुए नज़र आ रहे है. शिक्षा मंत्रालय, संस्कृति और रक्षा मंत्रालय को भी इस कार्य में जोड़ने के कोशिश की जा रही है.

कई परिवारों को मिलेगा नजूल भूमि पर मालिकाना अधिकार, जानिए कैसे?

VIDEO: स्टेडियम में दौड़ लगाने लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और संजय शर्मा, अचानक गिरे धड़ाम

कोरोना अपडेट: भारत में 7,992 नए मामले, 393 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -