पुरुषों के इस अंग को फटाफट जकड़ लेता है कोरोना, आज ही करें साफ़
पुरुषों के इस अंग को फटाफट जकड़ लेता है कोरोना, आज ही करें साफ़
Share:

इस समय कोविड-19 यानि कोरोना वायरस का खतरा सभी जगह बना हुआ है और लोग इससे डरकर अपने अपने घरों में कैद हैं. ऐसे में इससे बचने के लिए बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही है, क्योंकि, कोरोना वायरस के बैक्टेरिया सतहों पर कई दिनों तक जीवित रह सकते हैं. ऐसे में इसका प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता नजर आ रहा है. इसी बीच सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने दाढ़ी रखने वाले लोगों को इस वायरस से ज्यादा खतरा होने की बात कही है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक स्टडी में यह पाया गया है कि, कोरोना वायरस से बचने के लिए हाईजीन का ख्याल जरूर रखना चाहिए.

जी दरअसल बाहर निकलते वक्त मुंह पर मास्क पहनना चाहिए और जब भी किसी चीज को छूते हैं तो बराबर हाथ धोने चाहिए. इसी के साथ ही सीडीसी ने बताया है कि मुंह को कवर करने वाला मास्क बालों की वजह से चेहरे पर ठीक से फिट नहीं हो पाता. इसी वजह से दाढ़ी रखने वाले इंसानों के लिए कोरोना वायरस के संपर्क में आ सकता है. वहीँ मिली जानकारी के अनुसार एक यूनिवर्सिटी के मुताबिक इनफेक्लिशस स्पेशलिस्ट और एलर्जी स्पेशलिस्ट ने बताया कि कुछ समय़ पहले बताया था कि इंसान के नाखून उसके लिए कितने खतरनाक हो सकते हैं.

जी दरअसल हमारे नाखूनों के बीच बैक्टीरिया वायरस, मैल या कचरा बड़ी आसानी से जमा हो जाता है और जब कोई अपने दांत चबाता है तो ये सब चीजें शरीर में बड़ी आसानी से दाखिल हो जाती हैं. इस कारण से यह कहा जाता है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हाईजीन का पूरा ख्याल रखें. बियर्ड या नाखूनों की बारीकी से सफाई करें ताकि इनकी वजह से आपकी जान को कोई खतरा न हो.

लॉकडाउन में टीवी और मोबाइल देख रहे हैं आप तो खतरे में है आपका स्वास्थ्य

अगर आप भी है प्रेग्नेंट तो जरूर खाए यह एक चीज, बच्चा होगा तंदरुस्त

देशभर में कोरोना समर्थित 601 अस्पताल, एक लाख से अधिक आइसोलेशन बेड - स्वास्थ्य मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -