अमेरिकी फर्म के साथ केरल के गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के समझौते ज्ञापन पर हुआ विवाद
अमेरिकी फर्म के साथ केरल के गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के समझौते ज्ञापन पर हुआ विवाद
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने अमेरिका स्थित ईएमसीसी इंटरनेशनल और केरल शिपिंग एंड इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन (केएसआईएनसी) के बीच हस्ताक्षर किए गए विवादास्पद मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) को रद्द करने का फैसला किया है, जिसके खिलाफ विपक्ष ने गंभीर आरोप लगाए हैं। विशेष रूप से, विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला ने राज्य में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए अमेरिका स्थित एक कंपनी के साथ समझौता ज्ञापन में प्रवेश करने के लिए केरल में पिनारयी विजयन के नेतृत्व वाली सरकार को बुलाया। 

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने संबंधित अधिकारियों को इस सौदे को रद्द करने और उन परिस्थितियों की जांच करने का निर्देश दिया जिनके तहत इस तरह के समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। कथित तौर पर आगे के विवादों से बचने के लिए कदम उठाया गया था, विपक्ष ने नए सिरे से आरोप लगाए और लगभग हर दिन उन्हें 'सबूत' के रूप में बताया। केरल शिपिंग एंड इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक प्रशांत नायर और ईएमसीसी इंटरनेशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष शिजू वर्गीस ने हाल ही में 400 गहरे समुद्र में मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर और नए बंदरगाह बनाने और बंदरगाह विकास गतिविधियों के लिए 2,950 करोड़ रुपये के समझौते पर हस्ताक्षर किए। 

हालाँकि विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला ने आरोप लगाया था कि यह विशेष समझौता ज्ञापन राज्य जल में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने को बढ़ावा देने वाली 5,000 करोड़ रुपये की परियोजना का हिस्सा था। हालांकि, विजयन ने शनिवार को विपक्ष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि सरकार ने अमेरिका स्थित फर्म के साथ गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के अनुबंध के लिए समझौता किया है, यह कहते हुए कि किसी भी विदेशी कंपनी को राज्य के पानी में गहरे समुद्र में फंसने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस्लामी कानून 'शरीया' पर बनेगी वेब सीरीज, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का फैसला

5 साल की मासूम के साथ 16 वर्षीय लड़के ने किया दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

पत्नी ने पति पर लगाया गंदा आरोप, कहा- प्राइवेट पार्ट में लोहे की छड़ डालने की देता है धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -