'ठेकेदार ने कराई बिहार की बदनामी...' गंगा नदी पर बन रहे पुल के गिरने पर बोले शाहनवाज हुसैन
'ठेकेदार ने कराई बिहार की बदनामी...' गंगा नदी पर बन रहे पुल के गिरने पर बोले शाहनवाज हुसैन
Share:

भागलपुर: गंगा नदी पर बन रहे पुल का बड़ा भाग गिरने से बिहार में हड़कंप मच गया है. इसको लेकर बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने ठेकेदार के विरुद्ध एक्शन लेने की बात कही है. दरभंगा पहुंचे कैबिनेट मंत्री हुसैन ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का यह ड्रीम प्रॉजेक्ट था. ऐसे में पुल का गिरना बहुत निराशाजनक है. ऐसे ही ठेकेदारों की वजह से बिहार की देश-दुनिया में बदनामी भी होती है.

उद्योग मंत्री शाहनवाज ने निर्माणाधीन पुल गिरने पर न केवल चिंता व्यक्त की बल्कि पूरी तहकीकात कराने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि तहकीकात के बाद ठेकेदार के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि राज्य के खगड़िया में शुक्रवार देर रात तेज आंधी के साथ हुई वर्षा से भारी नुकसान हुआ. खगड़ियां के परबत्ता प्रखण्ड मौजूद अगुवानी तथा भागलपुर जिले के सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहे फोर लेन महासेतु का सुपर स्ट्रक्चर कई स्थान पर ध्वस्त हो गया. तेज आंधी में महासेतु के बीच बने कई सुपर स्ट्रक्चर टूट कर नीचे गिर गए. 

दरअसल, बिहार प्रदेश पुल निर्माण निगम महासेतु का निर्माण करा रही है. यह महासेतु बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स में से एक है. एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी इस परियोजना का निर्माण कर रही रही है. 1710 करोड़ की लागत से बनने वाली इस पुल का शिलान्यास सीएम नीतीश कुमार वर्ष 23 फरवरी 2014 में किया था. लगभग 3.160 किलोमीटर लंबा यह फोर महासेतु है. 

भाई तेज प्रताप पर कार्यकर्ता की पिटाई के आरोप पर पहली बार बोले तेजस्वी, कही ये बड़ी बात

'हम धर्म में किसी प्रकार का दखल नहीं देते...', लाउडस्पीकर विवाद पर बोले नितीश कुमार

लाउडस्पीकर विवाद पर आया कमलनाथ का बयान, बोले- 'यह निजी मामला...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -