शादी के लिए छुट्टी पर जाना वाला था सिपाही, पहले ही हो गई मौत
शादी के लिए छुट्टी पर जाना वाला था सिपाही, पहले ही हो गई मौत
Share:

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में पीएसी के एक सिपाही की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पिछली 20 जनवरी को यूपी के मुख्यमंत्री आवास पर ड्यूटी देकर अपने कैंप लौटे पीएसी के सिपाही विपिन कुमार को उसी शाम छुट्टी के लिए घर जाना था। 27 जनवरी को विपिन की अपने घर अलीगढ़ में शादी थी मगर आज विपिन के घर में मातम पसरा है। बूढ़े मां बाप बेटे की शादी का जो ख्वाब संजो कर बैठे थे अब उसकी यादों में बिलख रहे हैं।

वही अलीगढ़ के खैर थाना इलाके के तेहरा गांव में रहने वाले कांस्टेबल विपिन कुमार के जिस घर में 27 जनवरी को शादी की शहनाई बजनी थी आज उस घर में मातम पसरा है। फतेहपुर पीएसी में तैनात विपिन कुमार की टुकड़ी वर्तमान में लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में कैंप कर रही है। पिछले 20 जनवरी को लखनऊ में सीएम आवास पर सुरक्षा ड्यूटी देकर वापस सभी सिपाही पीएसी की गाड़ी से रमाबाई अंबेडकर मैदान स्थित कैंप पहुंचे थे। गाड़ी में बैठे दूसरे सिपाही असलहा जमा करने के लिए आगे बढ़ गए कि अचानक गोली चलने की आवाज आई तो देखा मिनी बैंक में पीछे बैठे विपिन को गोली लगी थी तथा खून से लथपथ गाड़ी में पड़ा था। विपिन को आनन-फानन में चिकित्सालय ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 

साथी सिपाहियों एवं मौके की जांच के पश्चात् आशियाना पुलिस का कहना है कि गाड़ी से उतरते वक्त विपिन की इंसास राइफल गिर गई है या टकरा गई तथा अचानक उससे गोली चली जो विपिन को जा लगी और मौत हो गई। घर में बुजुर्ग मां बाप के अतिरिक्त सिर्फ दो बहने हैं जिसमें से एक बहन की शादी हो चुकी है एवं दूसरी बहन पढ़ाई कर रही है। 20 जनवरी की शाम ही विपिन को शादी के लिए घर जाना था 27 जनवरी को विपिन की अलीगढ़ में शादी थी। मगर शादी के लिए छुट्टी पर जाने से पहले ही विपिन कुमार की अपने कैंप में गाड़ी से उतरने के समय इंसास राइफल से चली गोली ने जान ले ली। फिलहाल पुलिस इसे हादसा मान रही है।

PM मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री को केरल में दिखाने पर मचा बवाल

उत्तर प्रदेश में गिरी इमारत...3 की मौत अन्य घायल

इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -