कोरोना की खुराक ब्राजील में भेजें जाने पर बोली कांग्रेस- देश के लोगों को नहीं लगा है टीका...
कोरोना की खुराक ब्राजील में भेजें जाने पर बोली कांग्रेस- देश के लोगों को नहीं लगा है टीका...
Share:

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से कोरोना को लेकर राजनीती की जा रही है, वही इस बीच कांग्रेस ने ब्राजील को कोरोना की वैक्सीन विक्रय किए जाने को लेकर प्रश्न उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि जब भारतवासियों को अब तक कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगी है तो फिर ब्राजील को वैक्सीन क्यों भेजी जा रही है। बता दें कि सरकार ने ब्राजील को कोरोना की 20 लाख डोज़ भेजने का निर्णय किया है। बीते सप्ताह ब्राजील के प्रेजिडेंट जायर बोलसोनारो ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर भारत बायोटेक- एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की 20 लाख डोज तुरंत देने की अपील की थी।

सुरजेवाला ने कहा, 'अभी देश के नागरिकों को ही वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में प्राप्त नहीं हो पाई है तो इसका निर्यात क्यों किया जा रहा है। प्रश्न ये है भारत की पूरी जनसंख्या को टीका लगाए जाने से पूर्व वैक्सीन के निर्यात की मंजूरी क्यों दी गई? सरकार को ‘सभी के लिए कोरोना वैक्सीन’ मोदी सरकार की नीति होनी चाहिए।' आपको बता दें कि अमेरिका के पश्चात् ब्राजील में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। 

ब्राजील में कोरोना से अबतक 2 लाख से व्यक्तियों की मौत हो चुकी है, जबकि इस रोग की चपेट में 80 लाख से व्यक्ति आ चुके हैं। राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने लेटर लिखकर पीएम मोदी से कहा है कि ब्राजील पर टीकाकरण समारोह का आरम्भ करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने फ्री वैक्सीन के प्रश्न पर केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार को ये बताना चाहिए कि भारत में कितने व्यक्तियों को मुफ्त में टीका दिया जाएगा।

बॉयफ्रेंड से बात करने से रोका तो नाबालिग बेटी ने किया पिता का मर्डर, फिर लाश के साथ किया ये...

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले पांच रथ यात्रा निकलेगी भाजपा, जनता तक पहुंचाएंगे ये सन्देश

दिल्ली में कल से खुलने जा रहे स्कूल, अभिभावकों की अनुमति के बाद ही आ सकेंगे छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -