इसका करेंगे इस्तेमाल तो कंप्यूटर नहीं होगा स्‍लो

इसका करेंगे इस्तेमाल तो कंप्यूटर नहीं होगा स्‍लो
style="text-align: justify;">अकसर कंप्यूटर पर काम करते-करते कंप्यूटर हैंग होने लगता है या इतना स्लो हो जाता है कि उस पर काम करना मुश्किल हो जाता है। कंप्यूटर हैंग और स्लो का एक मुख्य कारण टैंप फाइल होती हैं। जब हम कंप्यूटर पर काम करते हैं तो ये टैंप फाइल खुद से कंप्यूटर में सेव होती रहती हैं। कंप्यूटर को फास्ट बनाने के लिए भले ही अपने ने ज्यादा से ज्यादा रैम और मैमोरी ले रखी हो लेकिन अगर आपने कंप्यूटर के पुरानी टैंप फाइल, वेब हिस्ट्री, कैश फाइल को साफ नहीं करते हैं तो आपका कंप्यूटर के स्पीड पहले जैसी नहीं रहगी। 

तरह की समस्या के लिए आपको एक-एक टैंप और कैश फाइल डिलिट करने की जरूरत नहीं है। इसलिए के लिए आप क्लिनप सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंप्यूटर अच्छी स्पीड के लिए क्लिनप सॉफ्टवेयर जरूरी है अधिकतर लोग अपने सिस्टम की स्पीड कंट्रोल में रखने के लिए CCleaner सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते है। लेकिन अधिकतर लोग इसका नार्मल वर्जन इस्तेमाल करते है जो क‌ि सिस्टम की टैंप फाइल डिलिट करने के साथ सिस्टम की स्पीड को धीमी कर देता है। 

इसके लिए CCleaner के बिजनेस वर्जन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो की आपके सिस्टम की स्पीड स्लो नहीं होने देता है। बिजनेस वर्जन के इस्तेमाल ‌से पहले आप इसका प्रो वर्जन भी इस्तेमाल कर के देख सकते हैं। आप भी इस सॉफ्टवेयर करके देख सकते हैं।