जिस कंपनी ने रॉबर्ट वाड्रा को जमीन खरीदने के लिए कर्ज दिया उसे टैक्स में मिली छूट
जिस कंपनी ने रॉबर्ट वाड्रा को जमीन खरीदने के लिए कर्ज दिया उसे टैक्स में मिली छूट
Share:

नई दिल्ली: कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा की जमीन खरीदने वाली कंपनी को जिस फर्म ने लोन दिया उसे टैक्स पैनल ने बड़ी राहत दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि ये राहत करीब 500 करोड़ रुपये की आय पर दी गई है। वहीं बता दें कि बीकानेर में विवादास्पद भूमि लेनदेन के एक मामले की जांच करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने आयकर निपटान आयोग से भूषण पावर लिमिटेड एंड स्टील लिमिटेड बीपीएसएल से जुड़े सभी विवरण मांगे हैं। यहां बता दें कि यह वही कंपनी है जिसने रॉबर्ड वाड्रा की कंपनी को लागत से सात गुना ज्यादा दाम पर जमीन खरीदने के लिए कर्ज दिया था।

नॉएडा पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के गिरोह का किया भंडाफोड़, विदेशी पुलिस भी कर रही थी तलाश

इसके साथ ही दो महीने पहले उस समय प्रवर्तन निदेशालय ईडी के निदेशक रहे करनाल सिंह ने आयोग को पत्र लिखकर उस फाइल के ब्योरे के बारे में पूछा था जिसमें बीपीएसएल मामले पर विचार-विमर्श किया गया था और उस आदेश को सुरक्षित रख लिया गया था। वहीं इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार निदेशक ने बीएसपीएल को राहत प्रदान करने के आदेश को कमजोर करने के आरोप में पुनर्निर्मित खंडपीठ का ब्योरा देने के लिए भी कहा था।

भारत के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ दर्शकों ने ली सेल्फी, ऑस्ट्रेलिया में लगी लंबी कतार

गौरतलब है कि बाड्रा पर कुछ समय पहले भी जमीन खरीदी को लेकर आरोप प्रत्यारोप लगे थे। वहीं सूत्रों का कहना है कि यह फॉलो-अप पत्र ईडी के पूर्व पत्र को लेकर किया गया था जिसके जवाब में आयोग ने कहा कि रिकॉर्ड आग लगने की वजह से नष्ट हो गए हैं। वहीं 2011-12 में बीपीएसएल ने दिल्ली बेस्ड एलेजेनी फिनलीज प्राइवेट लिमिटेड को 5.64 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। रिकॉर्ड्स के अनुसार इस पैसे का इस्तेमाल वाड्रा के स्वामित्व वाली स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी ने बीकानेर में जमीन खरीदने के लिए किया।

खबरें और भी 

भोपाल: सोते वक्त पति पर अटैक किया पत्नी ने, प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

जनवरी 2019 में सुप्रीम कोर्ट करेगा अंतिम फैसला, रोहिंग्या मुसलमानों को मिलेगी शरण या फिर छोड़ना होगा देश

देश के किसान अब सैटेलाइट की मदद से फसलों की सेहत जानेंगे किसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -