इस कार की कंपनी ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, एक बार में ही बढ़ा दी गाड़ियों की कीमत

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी गाड़ियों के मूल्य एक बार फिर से वृद्धि कर दी है । कंपनी ने अपनी कारों के मूल्य में औसतन 0.55 फीसदी की वृद्धि कर चुकी है। कारों के बढे हुए मूल्य 9 जुलाई से लागू हो चुके है। बढ़ती कीमतों को लेकर कंपनी ने कहा है कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते कारों की कीमत को बढ़ा दिया गया है।  इतना ही नहीं इसके पूर्व पहले इसी वर्ष अप्रैल में टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के मूल्य में 1.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी और अब एक बार फिर टाटा की कारें महंगी हो चुकी है।

लगातार बढ़ रहा मार्केट शेयर: कारों की सेल की बारें में बात की जाए, तो जून 2022 में टाटा ने करीब 45,000 यूनिट्स को बेच दिया गया है। कारों की सेल के केस में कंपनी तीसरे नंबर पर आ चुकी है। वहीं पहले नंबर पर मारुति (Maruti) और दूसरे नंबर पर हुंडई (Hyundai) का कब्जा देखने के लिए मिला है। वहीं इयर ऑन इयर सेल्स के लिहाज से टाटा की सेल में 87 फीसदी की शानदार ग्रोथ देखने के लिए मिला है। वर्ष 2021 के जून महीने में टाटा की 24,110 यूनिट्स सेल हो चुकी थी। वहीं जून 2022 में कंपनी 45,197 यूनिट्स सेल करने में सफल हो चुकी है।

नेक्सॉन है बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट: टाटा मोटर्स ने जून 2022 में सबसे ज्यादा 14,295 यूनिट्स टाटा नेक्सॉन(Nexon) काम्पैक्ट SUV की सेल की गई है। इतना ही नहीं कि कॉम्पेक्ट SUV सेगमेंट में टाटा नेक्सॉन देश की सबसे अधिक बेचीं जाने वाली SUV  रही।  जिसके उपरांत जून के महीने में टाटा पंच(Punch) की कुल 10,414 यूनिट्स को सेल कर दिया गया है।  साथ ही टाटा अल्ट्रोज(Altroz) की 5363 और और टाटा टियागो(Tiago) की 5310 यूनिट्स को बेचा जा रहा है। बीते कुछ वक़्त  से टाटा की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। टाटा मोटर्स ने वर्तमान वित्त वर्ष में ग्लोबल सेल्स की केस में 50 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। वर्तमान में टाटा मारुति और हुंडई के बाद देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन चुकी है।

आज लॉन्च की जा सकती Audi की नई कार

Video: 1-2 नहीं ऑटो में बैठे थे 27 लोग, नजारा देखकर दंग रह गई पुलिस

आपके बजट में एकदम फिट हो जाएगी ये बाइक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -