अगर चाहते हैं बदलना अपनी किस्मत तो आज ही घर में बनाए इस रंग का स्‍वास्तिक

Jan 16 2020 05:00 PM
अगर चाहते हैं बदलना अपनी किस्मत तो आज ही घर में बनाए इस रंग का स्‍वास्तिक

आज के समय में भी कई लोग हैं जो भगवान को मानते हैं और उनकी पूजा पाठ में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. ऐसे में आज के समय में भी लोग घर में स्‍वास्तिक बनाते हैं क्योंकि स्‍वास्तिक बनाने से घर में सुख शान्ति बानी रहती है. ऐसे में वास्तु में स्‍वास्तिक को बहुत ही खास माना गया है और इसके कई सारे लाभ बताए गए हैं लेकिन अलग-अलग चीज़ों से बनाए गए स्‍वास्तिक अलग-अलग फल देते हैं. आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

# कहते हैं हल्दी से ईशान या उत्तर दिशा में दीवार पर पीले रंग का स्वास्तिक बनाते हैं तो घर में सुख शांति आती है और मांगलिक कार्य के लिए लाल रंग का स्वास्तिक बनाना शुभ माना जाता है.

# कहा जाता है कोयले से बना काला स्वास्तिक बुरी नजर और बुरे समय को दूर करने के लिए बेहद ही उपयोगी और अचूक उपाय माना जाता हैं.

# अगर आपके घर परिवार में बुरी नजर लग गई है तो कोयले से स्वास्तिक बनाए. कहते हैं अगर घर के प्रवेश द्वार पर कुमकुम या रोली का इस्तेमाल कर स्वास्तिक का चिह्न बनाते हैं तो यह बहुत पवित्र तथा शुभ माना जाता हैं। इसी के साथ यह स्वास्तिक श्री गणेश भगवान का प्रतीक माना जाता हैं और स्वास्तिक के चिह्न को बनाने से घर पर इसका शुभ प्रभाव पड़ना शुरू हो जाता है.

# कहा जाता है किसी व्यक्ति को रात को सोते समय बुरे सपने आते हैं तो उसे सोने से पहले अपनी तर्जनी उंगली से जहाँ वह सोने जा रहा है वहां लाल स्वास्तिक का चिह्न बना लेना चाहिए.

# कहते हैं स्वास्तिक का प्रयोग शुद्ध, पवित्र एवं सही ढंग से उचित स्थान पर करना चाहिए और शौचालय एवं गंदे स्थानों पर इसे बनाने से दरिद्रता, तनाव एवं रोग एवं क्लेश में वृद्धि होना शुरू हो जाती है.

श्री हरि को प्रसन्न करने के लिए इन मंत्रो का करें जाप, हो जाएंगे सारे कष्ट दूर

इन मंत्रो से प्रसन्न होने भगवान् शनि देव, पूजा में इन बातो का रखे ध्यान

यह चमत्कारिक मंत्र करेंगे आपके जीवन के सारे दुःख तकलीफो को दूर