मसूरी में ठंड ने लिया प्रचंड रूप, पर्यटक भी उठा रहे उसका लुफ्त
मसूरी में ठंड ने लिया प्रचंड रूप, पर्यटक भी उठा रहे उसका लुफ्त
Share:

देहरादून: फरवरी के माह में भी पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में ठंड अपना प्रचंड रूप दिखा रही है. प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक लोग ठंड से कांप रहे हैं. पाले और कोहरे ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. ठंड की वजह से लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हैं. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 से 3 दिन में एक बार फिर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश होने की आशंका है. हालांकि पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों को अभी तक बर्फबारी के दीदार नहीं हो पाए है.

हम बता दें कि शाम होते ही मसूरी में ठंड और भी तेजी से बढ़ने लगती है. आलम ये है कि मसूरी के कंपनी गार्डन में स्थित कृत्रिम झील पूरी तरह से जम चुकी है. झील में बोट चलाने के लिए यहां जमी बर्फ को तोड़ी जा रही है. बोट संचालक ने कहा के ठंड कि वजह से सुबह के समय कृत्रिम झील जम जाती है. जमी झील को देखने के लिए यहां पर्यटक भी आ रहे हैं. यहां का नजारा देखकर पर्यटकों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है.

लुत्फ उठा रहे पर्यटक: रिपोर्ट्स के अनुसार मसूरी में आ रहे पर्यटक मौसम का आनंद उठा रहे हैं. हालांकि बर्फबारी ना होने से पर्यटकों में थोड़ी मायूसी भी है. पर्यटकों का कहना है कि यहां हमेशा आम दिनों में बर्फबारी हो जाती थी, लेकिन इस बार बर्फबारी ना होने से निराशा है. उन्होंने कहा कि मसूरी में दिन में गुनगुनी धूप के साथ शाम को पड़ रही ठंड का वह भरपूर लुफ्त उठा रहे है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो 5 फरवरी से प्रदेश भर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रह सकता है.  जिसके चलते हल्की बारिश और उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है.

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली में कंटीले तार, अखिलेश यादव ने किया सरकार पर वार

राकेश टिकैत ने कहा- 4-5 दिन में मामला सुलझा नहीं तो पूरे एक वर्ष तक जाएगा...

युवक ने की नॉनस्टॉप फायरिंग, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -