कोयले का व्यापार करने वाले ना पहने सोना

ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार सोना पहनना हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं होता. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव करती है. क्योंकि यह सब सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का खेल है. हर धातु का एक खास ग्रह से कनेक्शन होता है. ये ग्रह उस धातु को अपने अनुसार प्रभावित करते हैं.

1-अगर आप समाज में सम्मान और राज्य से लाभ चाहते हैं, तो सोना जरूर पहनें. यदि एकाग्रता चाहते हैं तो तर्जनी अंगुली में सोना पहने. दांपत्यह जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो गले में सोने की चैन पहनें.

2-अगर संतान नहीं हो रही है तो अनामिका अंगुली में सोना धारण करना चाहिए. सोना धीरे-धीरे अपना असर दिखाता है और संतान योग को रोकने वाले ग्रहों को दूर करता है.

3-कुंडली के ग्रहों के अशुभ फल को शुभ बनाने में भी कारगर है सोने का प्रयोग. सोना मुख्य रूप से पीला होता है, इसीलिए इसे बृहस्पति का प्रतिनिधि माना जाता है. मूल रूप से सोना बृहस्पति को शुभ बनाता है, इससे जीवन में धन एवं समृद्धि आती है.

4-जो लोग लोहे का, कोयले का या शनि संबंधित किसी धातु का व्यापार करते हों, उनको भी सोना धारण नहीं करना चाहिए. ऐसे लोगों को व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

करे सफ़ेद गणपति की पूजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -