इस शहर में 31 जुलाई तक हर रविवार को लगेगा लॉकडाउन, बढ़ रहा कोरोना का खतरा

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना ने अपने पैर तेजी से पसारने शुरू कर दिए है. भोपाल में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. यहां स्तिथि सुधरने के बजाए बिगड़ती जा रही है. वहीं शहर में कोरोना के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशाासन ने 31 जुलाई तक हर रविवार को कर्फ्यू लगाने का फैसला ले लिया है. इसका मतलब की सभी बाजार, कार्यालय, प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहने वाले है. हालांकि दूध की दुकान, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, इमरजेंसी सर्विस से जुड़ा परिवहन, रात में बाहर से आने वाले लोगों पर ये सारे आदेश लागु नहीं होंगे. बल्कि लोगों की बिना मतलब बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी रहने वाली है. अगर कोई इन नियमों का उल्लंघन करता है तो उसपर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

वहीं शहर के इब्राहिमगंज इलाके में 12 से 19 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन रहने वाला है. यहां पर कुछ ही दिनों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है. इसके चलते ये निर्णय लिया गया है. वहीं शेष स्थानों पर पहले की तरह गतिविधियां चलती रहेगी. यानी की सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खुलेंगे. कर्फ्यू के लिए रविवार का दिन इसलिए चुना गया, ताकि संक्रमित इलाकों के साथ ही अन्य क्षेत्रों को सैनिटाइज की प्रक्रिया की जा सके. भीड़ कम रहेगी तो खतरा भी कम रहेगा. 

इस संबंध में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा है कि यदि कोरोना के मामले बढ़ेते है तो इब्राहिमगंज की तरह ही दूसरों इलाकों को भी लॉकडाउन किया जाएगा. इसलिए लोगों से ये अपील की गई है की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें.

आज से यूपी में 55 घंटों का लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

भोपाल के नए इलाकों में पहुंचा कोरोना, 64 नए मामले आए सामने

पीएम मोदी के मुरीद हुए शिवराज सिंह, प्रधानमंत्री को बताया 'मैन ऑफ आइडियाज'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -