कोरोना काल के बीच इस दिन से खुलने जा रहे है सिनेमा हॉल

Sep 27 2020 08:51 AM
कोरोना काल के बीच इस दिन से खुलने जा रहे है सिनेमा हॉल

कोविड के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दी जा रही है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी दी है। सीएम ने ट्वीट किया, 'सामान्य परिस्थितियों की ओर लौटते हुए जटरास, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूजिकल और डांस कार्यक्रम और मैजिक शो को 1 अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की अनुमति होगी। इस बीच लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा, मास्क लगाना होगा व अन्य प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा।'

राज्य सरकार ने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों, TMC सांसद देव, नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती और अन्य समूहों द्वारा लगातार किए जा रहे सिनेमाघरों को खोलने के निवेदन के बाद यह फैसला लिया है। उनका कहना था कि सिनेमाघरों व अन्य मनोरंजन क्षेत्रों के बंद होने से कारोबारियों व कर्मचारियों को आर्थिक तौर पर नुकसान हो रहा है। सिनेमाघरों को खोलने के फैसले के बाद कई नेताओं व फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने ममता सरकार को धन्यवाद दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोविड संकट की तेज होती दस्तक के साथ ही केंद्र सरकार ने मार्च में सिनेमाघरों व अन्य इवेंट्स को बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने 1 जून से फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू करने की इजाजत दी थी। सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, सेट पर 35 से ज्यादा लोगों के रहने की मनाही थी। साथ ही कलाकारों व स्टाफ को कोरोना संबंधी सभी प्रोटोकॉल फॉलो करने अनिवार्य थे।

UNGA में भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बातें

रामलला के बाद कोर्ट पहुंच माखनचोर जन्मभूमि का मामला

भाजपा को लगा एक और झटका, कृषि बिल के विरोध में NDA से अकाली दल हुआ अलग