खेल मंत्रालय ने पूर्व मोहन बागान कैपिटन मणितोम्बी सिंह के परिवार को लिए इतने रुपए
खेल मंत्रालय ने पूर्व मोहन बागान कैपिटन मणितोम्बी सिंह के परिवार को लिए इतने रुपए
Share:

दिवगंत फुटबॉलर के परिवार को वित्तीय संकट को कम करने के प्रयास में केंद्रीय खेल मंत्रालय ने 5 लाख रु. मणिपुर के दिवगंत फुटबॉलर के परिवार मणितोम्बी सिंह परिवार को शुक्रवार को INR 5 लाख स्वीकृत किया गया था, यह राशि मृतक फुटबॉलर के परिवार के वित्तीय संकट को कम करने के लिए है।

भारत के पूर्व डिफेंडर और मोहन बागान के कप्तान मणितोम्बी सिंह का 9 अगस्त, 2020 को 39 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह अपने परिवार के एकमात्र कमाने वाले सदस्य थे और उनकी पत्नी और एक बेटे से बचे हुए हैं। केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "मैनिटोबी ने भारतीय फुटबॉल में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने मणिपुर में एक कोच के रूप में भी योगदान दिया है। उनका निधन वास्तव में खेल समुदाय के लिए एक नुकसान है। जब हमने वित्तीय संकट के बारे में जाना कि परिवार। उनकी मृत्यु के बाद, उनका समर्थन करना हमारे लिए एक कर्तव्य था।  सहायक स्टाफ और समान भूमिकाओं में " वित्तीय सहायता बढ़ाने के मंत्रालय के फैसले के बारे में यह सरकार के लिए हमारे सभी एथलीटों, अतीत और वर्तमान के साथ-साथ उन लोगों का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण है, जिन्होंने कोच, खेल प्रशासक के रूप में अपना जीवन समर्पित किया है।

पूर्व मोहन बागान खिलाड़ी हिंदुस्तान एफसी टीम का हिस्सा थे जिसने 2010 में दिल्ली सॉकर एसोसिएशन लीग का खिताब जीता था। खेलप्रेमियों के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत अनुदान दिया गया था। इस फंड को लगातार उस स्पोर्ट्स पर्सन के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिसे फाइनेंशियल सपोर्ट की जरूरत होती है। खेल मंत्रालय इस योजना के माध्यम से वित्तीय सहायता की आवश्यकता में लगातार एथलीटों की मदद कर रहा है, और इस योजना के माध्यम से वित्तीय सहायता के लिए आवेदन करने के लिए खेल के क्षेत्र में काम करने वाले एथलीटों और अन्य लोगों का स्वागत करता है। इससे पहले, एथलीट युगल को उनके प्रशिक्षण का समर्थन करने के लिए INR 5 लाख दिया गया था।

कंप्यूटर बाबा के अवैध ठिकाने पर चला बुलडोजर, दिग्विजय ने बताया बदले की भावना

2009 से 2019 के बीच पूर्वोत्तर में संघर्ष का शिकार हुए 3070 लोग

इस्राइल के दूत ने पूर्वोत्तर भारत के साथ संबंध बढ़ाने के लिए व्यक्त की रुचि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -