केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने पेश की भ्रष्ट लोगो की लिस्ट
केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने पेश की भ्रष्ट लोगो की लिस्ट
Share:

नई दिल्ली : जी हां हाल ही में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने एक चौकाने वाली रिपोर्ट पेश की है इस रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में झाड़ू लगाने वालों से लेकर सीनियर मैनेजर तक भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए हैं। हम आपको बता दे की इस रिपोर्ट में लगभग 96 कर्मचारियो के नाम सामने आये है।

इस लिस्ट में इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) के 85 कर्मचारी भ्रष्टाचार में शामिल पाए गए हैं। इनमें छह झाड़ू-पोंछा करने वाले भी शामिल हैं। साथ ही जारी रिपोर्ट में भ्रष्टाचार के 42 मामलों में 15 बैंकों से जुड़े हैं। हम आपको बता दे कि आईओबी कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबसे ज्यादा सात मामले दर्ज किए गए हैं। तथा दो मामले बैंक ऑफ इंडिया से जुड़े हुए हैं। भ्रष्टाचार करने वालों में चीफ मैनेजर, जनरल मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर, स्पेशल असिस्टेंट, क्लर्क और 11 मैसेंजर संलिप्त हैं। 

मामले में एक बात और सामने आई है कि चार महीने से भी ज्यादा वक्त से इनके खिलाफ अभियोजन चलाने की मंजूरी नहीं मिली है। हम आपको बता दे कि इस मामले में सिर्फ बैंक ही नहीं बल्कि छह मामले ऐसे हैं जिनमें आठ सरकारी अधिकारियों के नाम शामिल हैं। इनमें से अधिकांश आइएएस हैं। जबकि कार्मिक विभाग ने केस चलाने की अनुमति नहीं दी है। इनके अलावा स्वास्थ्य और इस्पात मंत्रालय के दो-दो मामले तथा रेलवे मंत्रालय के चार, रक्षा मंत्रालय के तीन ऐसे मामले सामने आये है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -